Ujjain Haunted Places : ये है उज्जैन की 5 सबसे डरावनी जगहें, क्या आपने देखी?

Published on -
Ujjain Haunted Places

Ujjain Haunted Places : मध्य प्रदेश घूमने के लिहाज से बेहद ही खूबसूरत जगहों में से एक है। यहां कई सारी ऐसी जगह मौजूद है। जहां दूर-दूर से पर्यटक घूमने के साथ-साथ वहां के इतिहास को जानने के लिए और ऐतिहासिक धरोहरों को देखने के लिए आते हैं। लेकिन कुछ ऐसी भी जगहें मौजूद है, जहां आज भी लोग जाने से कतराते हैं।

Ujjain Haunted Places

आज हम आपको एमपी के उज्जैन शहर की कुछ ऐसी डरावनी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जो डरावनी होने के साथ-साथ दिखने में भी खतरनाक है। यह शाम के बाद कोई व्यक्ति आसपास भटकना तक पसंद नहीं करता। इन जगहों के काफी ज्यादा चर्चे होते रहते हैं। चलिए जानते हैं उज्जैन की ओर एडवेंचर और डरावनी जगहों के बारे में –

Ujjain Haunted Places : ये है उज्जैन की सबसे डरावनी जगहें

भर्तृहरि गुफा

कई लोग भर्तृहरि गुफा को धार्मिक स्थल मानते हैं। लेकिन कुछ इसे डरावनी जगह कहते हैं। क्योंकि रात के वक्त इस गुफा से अजीबोगरीब आवाज आने लगती है। इस वजह से सूरज ढलने के बाद यहां पर कोई भी आना पसंद नहीं करता है। हालांकि जो लोग एडवेंचर के शौकीन हैं, वह यहां आने की कोशिश कर लेते हैं और यहां के इतिहास को भी जानने में दिलचस्पी दिखाते हैं।

Ujjain Haunted Places

कालियादह पैलेस

कालियादह पैलेस उज्जैन का सबसे डरावना स्थान माना जाता है। इस जगह को प्रेत वाधित स्थान भी माना गया है। दरअसल महल के कुछ हिस्से खंडार है जो लोगों को डरा देते हैं। यहां पर भी शाम के बाद कोई आना पसंद नहीं करता। इस जगह को सब डरावना मानते हैं।

रूमी का मकबरा

रूमी का मकबरा भी हांटेड और भूतिया जगह में से एक है। शाम के बाद यहां लोग जाने से डरते हैं। इस जगह पर भूत प्रेत का साया बताया जाता है। इस वजह से यह जगह अक्सर खाली देखने को मिलती है।

Ujjain Haunted Places

पीर मत्स्येन्द्रनाथ

उज्जैन की इस जगह को लेकर कहा जाता है कि यहां अदृश्य शक्ति का वास है। रात के वक्त इस जगह पर अजीबोगरीब आवाजें सुनाई देती है। शाम के बाद यहां कोई भी जाने से डरता है। हालांकि कुछ लोग चले जाते हैं। लेकिन इस जगह को सबसे डरावनी माना गया है।

डॉव इंडस्ट्रियल कॉम्प्लेक्स

डॉव इंडस्ट्रियल कॉम्प्लेक्स को भी सबसे ज्यादा डरावना और खतरनाक माना जाता है। क्योंकि यहां आत्माओं का वास है। लोगों का यह दावा है कि रात के वक्त यहां भूत प्रेत की आत्माएं भटकती है। इस वजह से यहां कोई भी नहीं जाना चाहता। यहां की कहानी सबसे अलग है।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News