Priyanka Gandhi in MP : सांवेर की चुनावी सभा में प्रियंका ने सरकार को बताया ‘बहरूपिया’ सिलावट पर जमकर साधा निशाना, जनता से कहा – आपको हनुमान बनना है

Priyanka Gandhi in Sanwer, Priyanka Gandhi In Indore : कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने सांवेर के चुनावी सभा में शिवराज सरकार पर जमकर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकार आपने चुनी लेकिन अहिरावण ने छल किया। जनता को संबोधित करते हुए प्रियंका ने कहा कि रामायण की कथा आप लोगों ने सुनी होगी। उसमें अहिरावण ने चाल चली, श्री राम और लक्ष्मण को छल से पाताल लोक ले गया था। ऐसे ही आपने सरकार चुनी लेकिन अहिरावण ने आपके साथ छल किया है।

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रियंका ने कहा कि अहिरावण की इस चाल का जवाब देते हुए हनुमान ने उन्हें परास्त किया था और राम और लक्ष्मण को वापस लाए थे। ऐसे ही जब अन्याय हो तो उसके खिलाफ लड़ना चाहिए। कुरीतियों का प्रतिकार करें। इस दौरान कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए सिलावट पर भी उन्होंने जमकर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि सिलावट सरकार में मिलावट कर रहे थे अच्छा हुआ कि वह दूसरी पार्टी में चले गए।

अपने संबोधन के दौरान प्रियंका गांधी ने कहा कि 2018 में अपनी एक सरकार चुनी थी। जिस तरह अहिरावण ने भगवान राम और लक्ष्मण से छल किया था। उसी तरह आपके साथ भी छल किया गया, बहुरूपियों ने आपकी सरकार चोरी कर ली। भ्रष्टाचार लोक में चले गए लेकिन अब आपको फिर से कांग्रेस को वापस लाना होगा। प्रियंका ने अपने भाषण के दौरान कहा कि जो महात्मा गांधी को गोली लगी थी तो उनके मुंह से निकला था, हे राम ! गांधी जी उन्हीं उसूलों पर चले , जिन पर श्री राम जी चले थे। गांधी के साथ ही आपके पूर्वजों, मेरे दादा दादी ने आजादी की लड़ाई लड़ी थी। अब आप लोगों को अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़नी है।

सिलावट कर रहे थे मिलावट – प्रियंका गाँधी 

तुलसीराम सिलावट पर निशाना साधते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि जब कोरोना का भारी कहर था, तब यहां के स्वास्थ्य मंत्री सिलावट बेंगलुरु के रिसोर्ट में आपकी सरकार की सौदेबाजी कर रहे थे। सरकार में मिलावट का काम कर रहे थे, अच्छा हुआ यह दूसरी पार्टी में चले गए। शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सबसे कम बेरोजगारी है लेकिन मध्य प्रदेश में 18 साल से बीजेपी की सरकार है। बावजूद इसके मध्य प्रदेश में सिर्फ 21 लोगों को रोजगार दिया गया है। खाली पद भरे ही नहीं गए हैं। 7000 से अधिक पाठशालाएं बंद हो गई है घोटाले पर घोटाले हो रहे हैं उद्योगपतियों को संपत्ति फ्री में दी जा रही है।

मध्य प्रदेश के लोगों को प्रियंका की गारंटी 

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए 17 नवंबर को मतदान होने हैं। इससे पहले प्रियंका गांधी द्वारा मध्य प्रदेश के लोगों को कई गारंटी दी गई है। महिलाओं को हर महीने ₹1500 दिए जाएंगे। इसके अलावा किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। पुरानी पेंशन योजना को लागू किया जाएगा। साथ 500 में गैस सिलेंडर देने के भी वादे किए गए हैं। दो लाख खाली सरकारी पदों को भरने का भी ऐलान किया गया। इसके अलावा 100 यूनिट बिजली माफ, 200 यूनिट हाफ जैसी घोषणाएं भी की गई है। ओबीसी को 27% तक आरक्षण देने की बात कही जा रही है। साथ ही एसपी की गारंटी भी दी जा रही है। आज शाम प्रियंका गांधी इंदौर में।रोड शो भी करेंगी। इंदौर में 3 दिन के दौरान यह उनका दूसरा दौरा होगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News