भाजयुमो नेता सांगते पर रासुका की कार्यवाही के विरोध में भाजपा का धरना

उज्जैन । अर्पण कुमार ।
विवादित बयान देने वाले भाजयुमो नेता योगेश सांगते की गिरफ्तारी और रासुका लगाने को लेकर बीजेपी नेताओं ने और वाल्मीकि समाज के लोगों ने कंट्रोल रूम पर प्रदर्शन किया इसके बाद कार्यकर्ता व नेता फ्रीगंज ब्रिज से होते हुए चामुंडा माता चौराहे पर ह्यूमन चेन बनाई फिर सभी कार्यकर्ता देवास गेट होते हुए दौलत गंज चौराहे पर किया चक्का जाम किया। धरने व चक्काजाम में स्थानीय विधायक पारस जैन, सांसद अनिल फिरोजिया,महापौर मिना जूनवाल, निगम अध्यक्ष सोनू गहलोत, नगर अध्यक्ष विवेक जोशी, ग्रामीण अध्यक्ष बहादुर सिंह बोरमुंडला, पूर्व सांसद चिंतामणि मालवीय, प्रदेश महामंत्री केपी झाला, युवा मोर्चा अध्यक्ष अमय आप्टे व सैकड़ो की संख्या में कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

उज्जैन के बेगम बाग में सीएए के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन को लेकर महाकाल मंदिर भक्त मंडल संघर्ष समिति सहित भाजपा और भारतीय जनता युवा मोर्चा के सदस्यों ने महाकाल मंदिर के सामने मुस्लिम समाज के सीएए को लेकर चल रहे धरना प्रदर्शन के विरोध में प्रदर्शन किया था, उसी में योगेश सांगते ने आपत्तिजनक बयान बाजी की थी व मीडिया में भड़काऊ बयान दिया था।जिसको लेकर पुलिस ने रासुका की कार्रवाई कर गिरफ्तार कर रीवा जेल भेज दिया। प्रदर्शन मे इस बीच कुछ कार्यकर्ता उग्र होते हुए भी दिखाई दिए जिन्होंने एक कार को नुकसान पहुंचाने की कोशिश भी की । नारेबाजी कर रहे प्रदर्शनकारियों को देखते हुए पुलिस ने खास इंतजाम कर रखे थे ।
*सफाईकर्मी कल करेंगे हड़ताल*
उज्जैन सफाईकर्मी कामगार संघ ने घोषणा की है कि योगेश सांगते पर रासुका की कार्रवाई को गलत ठहराते हुए कल शुक्रवार को संपूर्ण उज्जैन शहर में सफाई व्यवस्था बंद रहेगी । फिर भी अगर सांगते को रिहा नहीं किया तो अनिश्चितकालीन हड़ताल की जा सकती है । मतलब मामले में पहले समग्र समाज ने आपत्ति ली, फिर भाजपा के कार्यकर्ता होने के नाते बीजेपी मैदान में उतरी, अब वाल्मीकि समाज ने कमर कस ली है ।सांगते की गिरफ्तारी का मामला अब और गरमाया की उम्मीद है हड़ताल की खबर की पुष्टि पार्षद संजय कोरट द्वारा की गई ।