उज्जैन में जुटे देश भर के पुजारी, त्राहिमाम यात्रा निकाल बुलंद की अपनी आवाज

Ujjain News: देश भर के पंडे पुजारी आज उज्जैन की शिप्रा नदी के रामघाट पर एकत्रित हुए और यहां से त्राहिमाम यात्रा निकालकर अपनी मांगों को बुलंद किया। सरकार द्वारा मंदिरों के सरकारीकरण का विरोध और अपनी अन्य मांगों के चलते यह रैली निकाली गई। इस दौरान 800 से ज्यादा पंडे पुजारी मौजूद रहे।

मंदिरों से जुड़ी जितनी भी समस्याएं हैं उनके समाधान के लिए रामघाट से लेकर महाकाल मंदिर तक यात्रा का आयोजन रखा गया जिसका नाम त्राहिमाम यात्रा था। यात्रा में देशभर के 21 संगठनों ने हिस्सा लेकर अपनी मांग सरकार के सामने रखी। पुजारियों ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुजारियों के मंदिरों और घरों को तोड़ा जा रहा है, उन्हें मंदिरों से बेदखल किया जा रहा है। हमारी मांग है कि मंदिरों को सरकारी तंत्र से मुक्त कर दिया जाए और मठ मंदिरों का सरकारीकरण बंद हो जाए।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।