Road Construction: उज्जैन की 12 सड़कों का किया जाएगा कायाकल्प, निगम को मिले 7 करोड़

Road Construction

Road Construction In Ujjain: टाटा सीवरेज प्रोजेक्ट के चलते शहर की सड़कों की हालत खस्ता हो चुकी है। अब ये फिर से सुधारी जाएगी, जिसके लिए शासन द्वारा नगर निगम को 7 करोड रुपए दिए गए हैं। तकरीबन 12 सड़कों का चयन किया गया है, जिनका कायाकल्प किया जाएगा। हालांकि, इन सड़कों के मरम्मत और सौंदर्यीकरण के दौरान निगम को बहुत ध्यान रखना होगा क्योंकि शासन ने बजट तो जारी किया है, लेकिन इसी के साथ कुछ शर्ते भी अनिवार्य की है। ताकि लंबे समय तक ये सड़के सुरक्षित बनी रहे।

उज्जैन में Road Construction

रोड निर्माण के लिए जो सबसे जरूरी शर्त है, वो ये है कि उन्हीं सड़कों का निर्माण किया जाए जहां पर सीवरेज खुदाई का काम कंप्लीट हो गया है। ताकि इन्हें वापस से ना खोदना पड़े। इसी के साथ जिन सड़कों का कायाकल्प होने जा रहा है, वह आंतरिक मार्ग नहीं बल्कि प्रमुख रोड होनी चाहिए। पीडब्ल्यूडी की सड़के इसमें शामिल नहीं है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।