राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के केंद्रीय कार्यकारिणी की तीन सत्रों की बैठक में संघ के प्रमुख मोहन भागवत लेंगे भाग

उज्जैन के चिंतामन रोड पर सम्राट विक्रमादित्य भवन में दो दिन से चल रही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के केंद्रीय अखिल भारतीय कार्यकारिणी की बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत ने शामिल होकर कई महत्वपूर्ण फैसलों पर चर्चा की है। इसके पहले भी वे अलग-अलग सत्रों में बैठक में हिस्सा ले रहे हैं और गुरुवार को भी वे तीन अलग-अलग सत्रों में शामिल होंगे।

Rishabh Namdev
Published on -

meeting of Rashtriya Swayamsevak Sangh: जानकारी के अनुसार संघ प्रमुख मोहन भागवत पिछले दो दिन से उज्जैन दौरे पर हैं। जिसके चलते वे केंद्रीय कार्यकारिणी के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक संघ प्रमुख के साथ संघ के दतात्रेय होसबाले, रामकृष्ण गोपाल, मनमोहन वैद्य, अरुण कुमार, जयभान सिंह अन्य पदाधिकारी बैठकों में शामिल हो रहे हैं।

मुख्य उद्देश्य एकजुटता बनाए रखना है :

दरअसल इस बैठक का मुख्य उद्देश्य संघ के नेतृत्व में हुई विचार-विमर्श को मजबूत करना और संघ के सभी क्षेत्रों के प्रति एकजुटता बनाए रखना है। संघ की एकता को बनाए रखने के लिए यह आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। इस बैठक को गोपनीय बनाए रखने के लिए सुरक्षा कड़ी है और बैठक के दौरान किसी भी प्रकार की जानकारी को लीक होने से रोकने का भी प्रयास किया जा रहा है। गोपनीय मीटिंग के दौरान किसी भी स्थानीय पदाधिकारी को अंदर नहीं आने दिया जा रहा है।

इस समय में उज्जैन में होने वाली बैठक के बाद, संघ प्रमुख मोहन भागवत मुरैना का दौरा करने के लिए रवाना होंगे जिससे वह स्थानीय संघ कार्यकर्ताओं से मिल सकते हैं और संघ के कार्यक्षेत्र में हो रही चुनौतियों का समाधान कर सकते हैं।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News