सीएम कमलनाथ के हेलिकॉप्टर तक पहुंची भीड़, डीजीपी ने माना सुरक्षा में चूक

security-breach-of-kamalnath-in-ujjain

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ मंगलवार को नए साल पर उज्जैन माहाकल के दर्शन करने पहुंचे थे। लेकिन यहां उनकी सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई। पुलिस के होने के बवजूद कांग्रेस कार्यकर्ता और लोगों की भीड़ सीएम से मिलने के लिए उनके हेलिकॉप्टर तक पहुंच गई। इस दौरान पुलिस वहां खड़ी रही, लेकिन भीड़ पर काबू पाने में नाकाम रही। ऐसे में कोई अनहोनी भी हो सकती थी। 

दरअसल, सीएम के महाकाल नगरी में पहुंचने की खबर मिलने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता उनसे मिलने के लिए हेलिपैड के पास पहुंच गए। इस दौरान वह सीएम के हेलिकॉप्टर के दरवाजे के पास पहुंच गए। और उन्हें गुलदस्ता देने की कोशिश की। इस दौरान भीड़ में सीएम के साथ सेल्फी भी लेने क्लिक की। जब भीड़ बढ़ने लगी तब पायलट ने आपत्ति लेते हुए पुलिस को बुलाया। डीजीपी ऋषिकुमार शुक्ला ने भी स्वीकारा कि सुरक्षा में ऐसी चूक नहीं होना चाहिए। मुख्यमंत्री कमलनाथ सुबह 11:35 बजे उज्जैन पहुंचे थे

इन कारण सो हुई चूक

हेलिपैड के समीप वीआईपी जोन और कॉमन जोन में जवान नहीं थे, इसलिए कार्यकर्ता भीतर चले गए।  कुछ नेता समर्थकों के साथ मुख्यमंत्री के आने के पहले ही हेलिपैड पर खड़े हो गए थे, इन्हें नहीं हटाया।  सीएम हाउस से निर्देश थे कि हेलिपेड पर 10 लोग रहेंगे। नाम भी तय थे, फिर भी पालन नहीं कराया।