Virtual Bhasma Aarti: 3D तकनीक से करें भस्म आरती का दीदार, चुकाने होंगे इतने रुपए

Diksha Bhanupriy
Published on -
Virtual Bhasma Aarti

Virtual Bhasma Aarti Mahakal: विश्व भर से बाबा महाकाल के दर्शन करने के लिए उज्जैन पहुंचने वाले हर श्रद्धालु की यह कामना होती है कि वह भस्म आरती में शामिल हो सके और बाबा को भस्म धारण करते हुए देख सके। भक्तों के ये इच्छा अब पूरी हो गई है और एक टेक्निकल कंपनी ने नई तकनीक के जरिए वर्चुअल तरीके से भक्तों को भस्म आरती में शामिल होने का एहसास करना शुरू कर दिया है। जब भक्त वर्चुअल तरीके से भस्म आरती को देखते हैं तो उन्हें यही एहसास होता है कि वो अपनी आंखों के सामने ये सब देख रहे हैं।

शुरू हुई Virtual Bhasma Aarti

महाकालेश्वर मंदिर में रोजाना होने वाली भस्म आरती के लिए ऑनलाइन, ऑफलाइन और प्रोटोकॉल के माध्यम से एंट्री दी जाती है। रोजाना आने वाले हजारों भक्त भस्म आरती से वंचित रह जाते हैं, क्योंकि टिकट मिलना आसान नहीं होता है। लेकिन अब भक्तों की सुविधा को देखते हुए डिवाइन टेक एचआर इनोवेशन कंपनी AR-VR तकनीक के जरिए महाकाल लोक में लोगों को भस्म आरती में शामिल होने का अनुभव लेने का मौका दे रही है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।