Bhakt Niwas: Sonu Sood ने निभाया अपना वादा, 200 करोड़ की लागत से बनने वाले “भक्त निवास” के लिए देंगे दान

Diksha Bhanupriy
Published on -
Bhakt Niwas

Bhakt Niwas Mahakal: सोनू सूद बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक ऐसे कलाकार हैं, जो अपनी फिल्मों से ज्यादा अपने नेक कामों के चलते सुर्खियों में बने रहते हैं। कोरोना काल में देशवासियों के लिए वह मसीहा बनकर उभरे थे और आज भी वह बेसहारा और परेशान लोगों की मदद के लिए डटकर खड़े हुए हैं। उनके घर के बाहर रोजाना सैकड़ों लोगों की भीड़ देखी जाती है जो उनसे मदद मांगने के लिए पहुंचते हैं।

एक्टर बाबा महाकाल के भक्त हैं यह बात तो सभी लोग जानते हैं क्योंकि वह जब भी उज्जैन आते हैं बाबा महाकाल के दर्शन करना नहीं भूलते हैं। पिछली बार जब वो यहां दर्शन करने के लिए आए थे तो उन्होंने महाकालेश्वर मंदिर में बनाए जाने वाले भक्त निवास को लेकर कहा था कि वह दान राशि देंगे। वहीं अब एक्टर ने इस दान राशि के लिए स्वीकृति दे दी है।

Sonu Sood करेंगे दान

सोनू सूद दिसंबर 2022 में अपनी पत्नी के साथ बाबा महाकाल के दर्शन करने के लिए पहुंचे थे और यहां पर उन्होंने गर्भ गृह में पंचामृत पूजन अभिषेक किया था। इस दौरान उज्जैन कलेक्टर ने एक्टर को महाकाल मंदिर में फेज 2 के तहत किए जाने वाले निर्माण कार्यों के संबंध में जानकारी देते हुए भक्त निवास बनाए जाने का जिक्र किया था।

भक्त निवास बनाए जाने की बात सुनकर एक्टर ने वादा किया था कि प्लान जब भी फाइनल हो जाएगा, तब उनसे चर्चा की जाए, वो इसके लिए जरूर मदद करेंगे। अब जब 200 करोड़ से ज्यादा की लागत से 32 एकड़ में भक्त निवास तैयार किया जा रहा है तो मंदिर प्रशासक की ओर से एक्टर से चर्चा की गई है और उन्होंने बड़े ही सरल स्वभाव से दान देने की बात को स्वीकृति दे दी है। हालांकि अभिनेता कितना दान देने वाले हैं फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन जल्द ही इसका पता चल जाएगा।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sonu Sood (@sonu_sood)

बनेंगे 3 भक्त निवास

महाकाल मंदिर में नया अन्न क्षेत्र बनने वाला है और यहां पर 22000 स्क्वेयर फीट के 3 प्लॉट खाली पड़े हैं और जल्द ही यहां 3 भक्त निवास तैयार होंगे। दानदाता इसके लिए तैयार है और यह भक्त निवास ग्राउंड फ्लोर सहित चार मंजिल के होने वाले हैं। दानदाता खुद इसे तैयार करवाएंगे और मंदिर समिति को सौंप देंगे।

जल्द ही इसका निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा और तीनों को होटल की तरह बनाने की तैयारी की जा रही है। इसमें 1420 स्क्वेयर मीटर की चार मंजिल होगी और ग्राउंड फ्लोर 1203 स्क्वेयर मीटर का बनाया जाएगा। बेसमेंट 7550 स्क्वेयर मीटर मैं तैयार होगा और पार्किंग की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी।

Bhakt Niwas में होगी ये सुविधाएं

भक्त निवास में भक्तों को बहुत ही कम कीमत में होटल की तरह सुविधाएं दी जाएंगी। बड़े वेटिंग लॉन्ज के साथ रिसेप्शन के ऊपर की जगह छोड़कर आसपास और साइड में कमरे तैयार किए जाएंगे।

ग्राउंड फ्लोर पर डायनिंग हॉल रेस्टोरेंट के अलावा 16 रूम 3 बेड के, डबल बेड के चार और 5 बेड के 2 रूम बनकर तैयार होंगे। तीनों भक्त निवास में ही होगा और कुल मिलाकर 260 बेड की सुविधा भक्तों को मिलेगी। यह जगह तैयार हो जाने के बाद भक्तों को सारी सुविधा एक ही जगह पर मिल सकेगी।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News