उज्जैन : अंबोदिया सेवाधाम आश्रम में 2 लोगो की रहस्यमय हालत में मौत, 4 गंभीर

दो युवकों की मौत और 4 युवकों की हालत गंभीर बनी होने पर अस्पताल प्रशासन अलर्ट हो गया। सीएमएचओ, सिविल सर्जन, आरएमओ और डॉक्टरों की टीम मामले की जांच के लिए पहुंच गई। कलेक्टर को मामले से अवगत कराया गया।

उज्जैन, डेस्क रिपोर्ट। उज्जैन के गांव अंबोदिया स्थित सेवाधाम आश्रम में मंगलवार को उस वक़्त हड़कंप की स्थिति मच गई जब इस आश्रम में रहने वाले कुछ लोगों की तबीयत अचानक खराब हो गई। आश्रम का स्टाफ फौरन इन लोगों को लेकर जिला चिकित्सालय दौड़ा, लेकिन वहाँ जाते ही 2 मरीजों ने दम तोड़ दिया, जिला चिकित्सालय में एक साथ आधा दर्जन मरीजों को लाया गया।दो लोगों को मृत घोषित करने के बाद बाकी लोगों का डॉक्टर ने तत्काल इलाज शुरू कर दिया। वही बेहद रूप से गंभीर एक युवक को इंदौर के लिए रेफर किया गया है। 3 लोगों का जिला चिकित्सालय में उपचार जारी है। उज्जैन का अंबोदिया स्थित सेवा धाम आश्रम में निराश्रित लोगों को रखा जाता है। जहां उनकी देखरेख की जाती है। लेकिन मंगलवार को अचानक इन लोगों की हालत बिगड़ी और देखते ही देखते यह गंभीर हालत में पहुँच गए।

यह भी पढ़ें… Nepal घूमना चाहते हैं, IRCTC का ये स्पेशल टूर प्लान है शानदार ऑप्शन

बताया जा रहा है कि मंगलवार की सुबह अचानक कुछ लोगों ने सांस लेने में तकलीफ होने की बात स्टाफ को बताई फिर देखते ही देखते करीबन 6 लोगों की हालत गंभीर होने लगी, इसी बीच आश्रम के अमर और लोकेश नाम के दो युवकों की सांस चलना बंद हो गई, घबराया स्टाफ उन्हे लेकर फौरन जिला अस्पताल पहुंचा, कुछ देर बाद ही आशीष शर्मा, विश्वनाथ, प्रवीण दास और मनोज को भी आश्रम वासी अस्पताल लेकर पहुंचे। आशीष की गंभीर हालत देख डॉक्टरों ने इंदौर रेफर किया। डाक्टर्स भी नहीं समझ पाए कि आखिर एक साथ इतने लोगों को क्या हुआ, दो लोगों की मौत के बाद भी डाक्टर्स कारण नहीं समझ पाए, दो युवकों की मौत और 4 युवकों की हालत गंभीर बनी होने पर अस्पताल प्रशासन अलर्ट हो गया। वही सेवाश्रम में भी अन्य लोगों के लिए चिकित्सकों की टीम पहुंची जो सेवाश्रम के अन्य लोगों की जांच कर रही है कि बाकी लोग तो किसी बीमारी से पीड़ित तो नहीं है। सीएमएचओ, सिविल सर्जन, आरएमओ और डॉक्टरों की टीम मामले की जांच के लिए पहुंच गई। कलेक्टर को मामले से अवगत कराया गया। आश्रम में रहने वाले युवकों की तबीयत किस वजह से बिगड़ी है इसका पता नहीं चल पाया है। फिलहाल डाक्टर्स दो युवकों की मौत की वजह पोस्टमार्टम के बाद ही सामने आने की बात ख रहे है।