इंदौर रोड पर होगा Ujjain Airport का निर्माण, 2000 एकड़ जमीन पर किया जाएगा विकास

इंदौर एयरपोर्ट का विकास ना करते हुए लंबे समय से उज्जैन में एयरपोर्ट बनाए जाने की कवायद चल रही है। अब हवाई पट्टी के विस्तार की जगह नया एयरपोर्ट बनेगा।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Ujjain Airport

Ujjain Airport: उज्जैन में लंबे समय से एयरपोर्ट बनाने की कवायद चल रही है। जिस हिसाब से योजना पर काम किया जा रहा है उसे हिसाब से अगर सब कुछ ठीक रहा तो जल्दी एयरपोर्ट निर्माण शुरू होगा। अधिकारियों द्वारा लगातार जमीन का अवलोकन किया जा रहा है। लेकिन पहले जहां दताना मताना हवाई पट्टी के विस्तार की बात की जा रही थी। वहीं अब उज्जैन इंदौर रोड के बीच एयरपोर्ट बनाने की बात कही जा रही है।

ऐसा होगा एयरपोर्ट

उज्जैन में जो एयरपोर्ट बनाया जाने वाला है उसके लिए दताना हवाई पट्टी का निरीक्षण किया गया था। इसके बाद 180 बैठक क्षमता वाले विमानों के लिए पांच रनवे बनाए जाने का प्रस्ताव राजस्व और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से मांगा गया था।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।