उज्जैन स्वच्छता का संदेश देने निकले किन्नर गाये स्वच्छता के गीत

उज्जैन। उज्जैन शहर की सड़कों पर किन्नर शबनम बुआ और उनके साथी स्वच्छता का संदेश देते हुए शहर के टावर चौराहा सहित अन्य गलियों में स्वच्छता का गीत गाते हुए दिखाई दिए  टावर चौक तक लोगों को गीला सूखा कचरा अलग रखने और स्वच्छता बनाए रखने की अपील की।

उज्जैन नगर निगम ने स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 को लेकर एक अनोखी पहल की है दरअसल अलग-अलग माध्यमों से आम लोगों को स्वच्छता का संदेश शहर में दिया जा रहा है लेकिन निगम के अधिकारी और महापौर का मानना है कि किन्नर प्रभावशाली रूप से आम लोगों को समझा सकेंगे और इसी के चलते स्वच्छता सर्वेक्षण में आम लोगों को समझाइश के लिए अब किन्नर का सहारा लिया जा रहा है।

उज्जैन नगर निगम ने शहर के किन्नरों को स्वच्छता का ब्रांड एंबेसडर बनाया है महापौर मीना जोनवाल  ने ग्रांड होटल में सभी किन्नरों का स्वागत किया स्वच्छता के आंदोलन में सहभागी बनाने के लिए उनका आभार माना सभी को स्वच्छता के वेज वितरित किए गए और उसके बाद किन्नर शबनम बुआ और उनके साथी शहर की सड़कों पर निकले और टावर चौक चौपाटी पर जाकर दुकानदारों को समझाइश दी गीला कचरा अलग रखें और सूखा कचरा अलग रखें और ना ही गंदगी फैला है।