Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

Ujjain: रुद्रसागर पर पैदल पुल का निर्माण हुआ शुरू, लेजर और साउंड शो बढ़ाएगा भव्यता

उज्जैन, डेस्क रिपोर्ट। उज्जैन (Ujjain) के महाकालेश्वर मंदिर (Mahakal Temple) में तैयार किए गए महाकाल लोक (Mahakal Lok) ने शहर की खूबसूरती में चार चांद लगा दिए हैं। यहां रोजाना लाखों श्रद्धालुओं का आना जाना लगा हुआ है। इसी कड़ी में अब रुद्रसागर तालाब (Rudrasagar) पर बनाया जाने वाला पैदल पुल यहां की शोभा बढ़ाने वाला है।

महाकालेश्वर मंदिर पहुंचने के लिए पैदल पुल तैयार करने के लिए रुद्रसागर को खाली किया जा रहा है। 1 फीट पानी कम होने के बाद पुल निर्माण शुरू किया जाएगा। यह पुल चारधाम मंदिर से महाकालेश्वर मंदिर के पिछले हिस्से तक बनाया जाने वाला है। 210 मीटर लंबे और 6 मीटर चौड़े इस पुल का निर्माण सीमेंट कंक्रीट और पत्थरों से किया जाएगा। मंदिर स्थापत्य कला के दर्शन इसकी खूबसूरती को और भी बढ़ा देंगे।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।