उज्जैन: संपत्ति कर जमा नहीं करने वालों पर कड़ा एक्शन लेगी निगम, 10 दिन बाद प्रॉपर्टी पर लगा दिए जाएंगे ताले

उज्जैन, डेस्क रिपोर्ट। उज्जैन (Ujjain) नगर निगम में हाल ही में नई परिषद का गठन किया गया है। परिषद इस समय बजट की कमी से जूझ रही है और इसकी पूर्ति करने के लिए अब नया फार्मूला तैयार कर लिया गया है। अब निगम संपत्ति कर जमा नहीं करने वाले बकायादारों पर कार्रवाई करने की तैयारी में है. लगभग 390 लोगों की एक सूची तैयार की गई है जिनका संपत्ति कर 1लाख रुपए से लेकर 1 करोड़ तक पहुंच गया है।

जानकारी के मुताबिक शहर में डेढ़ लाख प्रॉपर्टी नगर निगम के रिकॉर्ड में दर्ज है। इनमें से आम लोग तो अपना संपत्ति कर समय पर जमा कर देते हैं, लेकिन कुछ सरकारी संपत्ति और प्रभावशाली लोग लंबे समय से संपत्ति कर जमा नहीं कर रहे हैं। यही वजह है कि अब निगम का राजस्व विभाग इन लोगों पर सख्ती से कार्रवाई करने की तैयारी कर चुका है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।