Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

Ujjain Dwar: महाकाल दर्शन के लिए “उज्जैन द्वार” से शहरवासियों को मिलेगा प्रवेश, जल्द शुरू होगी व्यवस्था

Ujjain Dwar

Ujjain Dwar In Mahakal: उज्जैन में रोजाना लाखों श्रद्धालु बाबा महाकाल के दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए प्रशासन और मंदिर समिति द्वारा सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाती है ताकि सुगमता से दर्शन हो सके। वर्षभर महाकाल मंदिर में भीड़ बनी रहती है। यही वजह है कि जो लोग उज्जैन के स्थानीय निवासी हैं, अगर उन्हें बाबा का पूजन अर्चन करने या फिर दर्शन करने के लिए जाना होता है, तो उन्हें भी उसी व्यवस्था के अंतर्गत प्रवेश मिलता है, जो अन्य दर्शनार्थियों के लिए की गई है।

लेकिन अब उज्जैन में रहने वाले भक्तों को सुगमता से दर्शन करवाए जा सके इसके लिए महाकाल के आंगन में उज्जैन द्वार तैयार किया जा रहा है। यहां पर शहर के स्थानीय निवासी अपना आधार कार्ड दिखाकर बाबा के दर्शन के लिए सुगमता से अंदर जा सकेंगे और अपने आराध्य को निहार सकेंगे।

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।