Ujjain: ठेला और गुमटी व्यापारियों को मिलेगी पक्की दुकानें, महापंचायत में लिया जाएगा फैसला

उज्जैन, डेस्क रिपोर्ट। उज्जैन (Ujjain) में महाकाल लोक (Mahakal Lok) का लोकार्पण किया जा चुका है। इस भव्य कॉरिडोर को बनाने में लंबा वक्त लगा और अब इसकी खूबसूरती यहां आने वाले श्रद्धालुओं का मन मोह रही है। महाकाल कॉरिडोर के साथ पूरे शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए नगर निगम द्वारा लगातार कोशिशें की जा रही है। यह कोशिश इसलिए हो रही है ताकि पूरी महाकाल नगरी यहां आने वाले श्रद्धालुओं का दिल जीत ले। इसी कड़ी में अब शहर एक और अच्छा कदम बढ़ाने जा रहा है। गुमटी और ठेला संचालकों को पक्की दुकानें दिए जाने की कवायद की जा रही है।

शहर में जितने भी ठेला और गुमटी व्यवसाई हैं उनके लिए हॉकर्स जोन तैयार करने के अलावा पक्की दुकानें उपलब्ध कराए जाने पर विचार किया जा रहा है। 17 अक्टूबर को इस संबंध में ठेला और गुमटी व्यापारियों की एक महापंचायत बुलाई गई है। पंचायत के लिए एक समिति का गठन भी किया गया है जिसकी देखरेख में सारे फैसले लिए जाएंगे।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।