उज्जैन: बिना हेलमेट पकड़े गए MP और कैबिनेट मंत्री, मानी गलती, कटवाया चालान

डीएसपी सुरेंद्र  पाल सिंह  ने कहा की जन प्रतिनिधियों  ने अपना चालान कटवाकर जनता के सामने एक अच्छा मेसेज दिया है।  

उज्जैन, डेस्क रिपोर्ट। आज से अनलॉक (unlock) की शुरुआत होते ही उज्जैन आलोट सांसद अनिल फिरोजिया (Anil Firojia) का 250 का चालान पुलिस ने काट दिया।  दरअसल क्राइसेस मैनेजमेंट की मीटिंग (crisis management meeting) में एक जून से उज्जैन को अनलॉक करने निर्णय लिया गया था।  आज सुबह 6 बजे कृषि मंडी  से इसकी शुरुआत हुई जहाँ पर केबिनेट मंत्री मोहन यादव (cabinet minister mohan yadav) और सांसद अनिल फिरोजिया ने मंडी  में में बोली लगाकर व्यापारियों को सोशल डिस्टेंसिंग और केंद्र और राज्य सरकार की गाइडलाइन (guideline) के बारे में समझाया।

केबिनेट मंत्री मोहन यादव, सांसद अनिल फिरोजिया की दो पहिया गाडी पर बैठ कर चल दिये लेकिन इस दौरान गाडी चला रहे सांसद हेलमेट (helmet) लगाना भूल गए। जब मीडिया ने उनसे इस बारे में सवाल किये तो उन्होंने सहर्ष अपनी गलती मानी और यातायात थाने जाकर अपना चालान कटवा कर 250 रुपए का अर्थ दंड भी भरा।

Read More: सारंग बोले – यदि जूनियर डॉक्टर काम पर नहीं लौटे तो करेंगे कार्रवाई

अनिल फिरोजिया और मोहन यादव दोनों ने गलती स्वीकारी 

उज्जैन में आज से अनलॉक होते ही  सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक शहर  को खोला गया जिसमे लेफ्ट और राइट  के मान से दुकाने खुलेगी।  इसको लेकर आज सुबह मंडी में अपनी बुलेट से पहुंचे सांसद अनिल फिरोजिया ने मंडी व्यापारियों से बात की वहीं केबिनेट मंत्री मोहन यादव भी मंडी में व्यापरियों से मिलने पहुंचे।  इसके बाद मंत्री और सांसद दोनों बुलेट से शहर के विभिन्न गलियों में जाने के लिए रवाना हो गए।

जिसमे बुलेट सांसद चला रहे थे वंही केबिन मंत्री यादव बुलेट के पीछे की सीट पर बैठे थे।  इस बिच दो पहिया वाहन सवार ने सांसद की बाइक को टक्कर मार दी जिससे मोहन यादव के पैर में चोट भी लगी।  जिसको यादव ने स्वीकार भी किया। हालांकि मीडिया से बात करते हुए यादव  ने भी गाडी चलाने के दौरान हेलमेट नहीं पहनने को लेकर अपनी गलती स्वीकारी।

थाने पहुंचकर खुद ने कटवाया चालान 

सुबह जब सांसद अनिल फिरोजिया अपनी दो पहिया गाडी बुलेट क्रमांक MP092200 से शहर में निकले हेलमेट नहीं लगाने का सवाल जब मीडिया ने उनसे किया तो मोहन यादव जो की गाड़ी में पीछे बैठे थे और सांसद अनिल फिरोजिया जो की गाडी चला रहे थे। उन्होंने भी मीडिया के सामने अपनी गलती स्वीकार करने करने के बाद सीधे यातायात थाने पंहुचे। जहाँ पर टीआई पवन कुमार ने  मोटर व्हीकल एक्ट की धारा 129 में बिना हेलमेट की गाडी चलाने को लेकर 250 रुपए का अर्थ दंड किया। डीएसपी सुरेंद्र  पाल सिंह  ने कहा की जन प्रतिनिधियों  ने अपना चालान कटवाकर जनता के सामने एक अच्छा मेसेज दिया है।