Ujjain News: बाबा महाकाल को बांधी सबसे पहले राखी, 21 हजार लड्डुओं का महाभोग

ujjain

उज्जैन, डेस्क रिपोर्ट। विश्व प्रसिद्ध महाकाल मंदिर (world famous mahakal temple) में आज रक्षाबंधन के अवसर पर अल सुबह महाकाल के पट खुलने के बाद महाकाल को कोटितीर्थ कुंड के जल से स्नान कराया गया। इसके बाद महाकाल को पंचामृत अभिषेक कर श्रृंगार किया गया और फिर बाबा की भस्म आरती की गई।

MP School: कक्षा 9वीं से 12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर, शिक्षकों को भी निर्देश जारी

आरती में महाकाल को सबसे पहले राखी बांधी (Rakhi 2021) गई महाकाल को बंधने वाली राखी पुजारी परिवार की महिलाओं द्वारा ही बनाई जाती है। महाकाल को राखी बांधने के बाद 21 हजार लड्डुओं महाभोग लगाया गया यह भोग भस्म आरती पुजारी परिवार की ओर से लगाया जाता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)