Ujjain News: महाशिवरात्रि में होंगे महाकाल के दर्शन, यह होगी व्यवस्था, कलेक्टर ने दिए निर्देश

उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह का कहना है कि हम सोमवार से प्री बुकिंग के माध्यम से दर्शन बुकिंग की व्यवस्था शुरू कर देंगे।

उज्जैन, डेस्क रिपोर्ट। उज्जैन (ujjain) 11 मार्च को शिवरात्रि पर महाकाल (mahakaal) के श्रद्धालु कर सकेंगे। दर्शन प्री ऐप के माध्यम से बुकिंग (pre app booking) करवा कर देशभर के श्रद्धालु कर सकेंगे। दर्शन सोमवार से शिवरात्रि दर्शन के लिए होगी। बुकिंग शुरू 60 से 70 हज़ार श्रद्धालुओं को दर्शन कराने की कर रहा है। प्रशासन व्यवस्था उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कोरोना गाइडलाइन (corona guideline) का संपूर्ण ध्यान रखते हुए की जाएगी।

दर्शन व्यवस्था

उज्जैन ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर के शिवरात्रि पर मध्य प्रदेश सहित देशभर के श्रद्धालु दर्शन कर सकेंगे। कोरोना गाइडलाइन का ध्यान रखते हुए उज्जैन प्रशासन भारी संख्या में श्रद्धालुओं को दर्शन कराने की योजना बना रहा है। उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह का कहना है कि हम सोमवार से प्री बुकिंग के माध्यम से दर्शन बुकिंग की व्यवस्था शुरू कर देंगे।

Read More:  साल 2021 के लिए सफल हुआ ISRO का पहला मिशन, अंतरिक्ष में पहुंची गीता और मोदी

अगर साठ से सत्तर हजार श्रद्धालु भी दर्शन करने आते हैं तो दर्शन कराए जाएंगे। शिवरात्रि पर 28 घंटे लगातार दर्शन महाकाल के श्रद्धालुओं को होंगे। अगर कोई श्रद्धालु प्री बुकिंग के बगैर भी पहुंचता है तो उसे दर्शन हो सकेंगे लेकिन कलेक्टर का कहना है कि असुविधा से बचने के लिए बुकिंग श्रद्धालु अवश्य करवाएं।

Ujjain News: महाशिवरात्रि में होंगे महाकाल के दर्शन, यह होगी व्यवस्था, कलेक्टर ने दिए निर्देश