Mahakal Lok की 87 दुकानों को फ्रीहोल्ड कर बेचेगा निगम, इतनी रखी गई है कीमत

Diksha Bhanupriy
Published on -

उज्जैन, डेस्क रिपोर्ट। उज्जैन (Ujjain) में तैयार किए गए महाकाल लोक (Mahakal Lok) में स्मार्ट सिटी कंपनी ने 87 दुकानें तैयार की है। अब इन दुकानों को बेचने की तैयारी की जा रही है। फ्री होल्ड पद्धति से इन दुकानों को बेचने की बात सामने आई है। कीमत की बात करें तो 100 वर्ग फुट की एक दुकान की कीमत 14 लाख रुपए रखी गई है। इन दुकानों को बेचकर नगर निगम मालामाल होने वाला है। दुकानें बिकने से पहले इन्हें खरीदने के लिए दिए जाने वाले आवेदन फॉर्म से ही लगभग एक करोड़ की कमाई हो जाएगी।

इन दुकानों को ई-नगर पालिका पोर्टल के माध्यम से निविदा आमंत्रित करते हुए बेचा जाने वाला है। जो लोग हार फूल, पूजन प्रसाद, खाद्य और क्राफ्ट सामग्री बेचना चाहते हैं, वह यह दुकानें खरीद सकते हैं। लीज पर दिए जाने की जगह फ्री होल्ड पद्धति से दुकान बेचने की वजह निगम की आय को बढ़ाना है। पहले दुकानों को लगभग 30 साल की लीज पर दिया जाता था लेकिन इसमें किराया ना मिले और दुकान खाली करने में परेशानी आने जैसी चीजों का सामना करना पड़ता था। महाकाल लोक के प्रथम तल पर जो दुकानें बनी है वह रेस्टोरेंट के लिए दी जाएंगी। इसके अलावा जून 20 दुकानदारों को महाकाल मंदिर के पीछे से हटाया गया था। उन्हें निविदा में शामिल नहीं किया जाएगा और यहां पर बनी दुकानों में विस्थापित किया जाएगा।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।