जब 70 साल के केन्द्रीय मंत्री ने लगाई 20 फीट की ऊंचाई से छलांग, देखें वीडियो

When-the-70-year-old-Union-Minister-jumped-from-a-height-of-20-feet

उज्जैन/नागदा।

सोशल मीडिया पर केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में मंत्री गहलोत  एक स्वीमिंग पूल से छलांग लगाते हुए नजर आ रहे है। यह वीडियो खुद गेहलोत द्वारा ट्वीटर पर पोस्ट किया गया है। इस वीडियो के  माध्यम से मंत्री जी ‘हम फिट तो इंडिया फिट’ का संदेश देते हुए दिखाई दे रहे है। 70 साल की उम्र में अपनी फिटनेस दिखाते हुए गेहलोत ने केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर को नॉमिनेट भी किया। बताते कि सबसे पहले सोशल मीडिया पर केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने  पुशअप करते हुए अपना वीडियो शेयर किया था, जिसके बाद पीएम मोदी समेत कई नेताओं, अभिनेता और मंत्रियों ने अपना वीडियो शेयर किए थे।

दरअसल, गुरुवार को मोदी सरकार में सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री गुरुवार को नागदा में एक स्वीमिंग पूल का उद्धाटन करने पहुंचे थे।यहां पूल देखकर वे खुद को तैराकी से रोक नहीं पाए और 20 फीट की ऊंचाई से स्विमिंग पूल में छलांग लगाकर गोता लगाया है। उन्होंने इसकी एक वीडियो अपने ट्विटर पर शेयर भी किया है। गेहलोत को तैराकी का खासा शौक है।

ट्वीटर पर शेयर किया वीडियो

केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत ने अपने इस तैराकी का वीडियो भी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। उन्होंने वीडियो ट्वीट कर लिखा- तैराकी सेहत के लिए बेहद फायदेमंद व्यायाम है। इससे आप जीवन में स्पोर्टमैनशिप, टाइम-मैनेजमेंट, सेल्फ डिसिप्लिन और गोल-सेटिंग की कला भी सीखते हैं। मैं आप सबसे आह्वान करता हूं कि राज्यवर्धन सिंह राठौर जी के अभियान में शामिल होकर स्वयं को और भारतवर्ष को स्वस्थ तंदूरस्त बनायें। वही गहलोत के इस ट्वीट को केंद्रीय मंत्री राठौर ने भी शेयर किया है और उन्हें बधाई दी है। उन्होंने लिखा- धन्यवाद गहलोत जी! आप की बात बिल्कुल सही है। तैराकी पूरे शरीर को स्वस्थ रखती है और मन को दृढ़ और मज़बूत बनाती है। आप का फिटनेस रूटीन  प्रेरणादायक है।

तैराकी सेहत के लिए बेहद फायदेमंद व्यायाम हैं, इससे आप जीवन में स्पोर्टमैनशिप, टाइम-मैनेजमेंट, सेल्फ डिसिप्लिन और गोल-सेटिंग की कला भी सीखते हैं।
में आप सबसे आह्वान करता हूँ की @Ra_THORe जी के #HumFitTohIndiaFit अभियान में शामिल होकर स्वयं को और भारतवर्ष को स्वस्थ-तंदूरस्त बनाये। pic.twitter.com/I1Nq1Qp3RC

— Dr. Thawarchand Gehlot (@TCGEHLOT) 27 December 2018

सबसे पहले इस केन्द्रीय मंत्री ने की थी शुरुआत

सबसे पहले सोशल मीडिया पर केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने हम फिट तो इंडिया फिट चैलेंज अभियान के तहत पुशअप करते हुए अपना वीडियो शेयर किया था. जिसके बाद कई राजनेता, बॉलीवुड स्टार्स और क्रिकेट खिलाडिय़ों ने अपना फिटनेस वीडियो शेयर किया।राठौर अपने ऑफिस में कसरत करते हुए एक वीडियो शेयर किया। उन्होंने यह चैंलेज विराट कोहली, साइना नेहवाल और रितिक रोशन को दिया था। प्रधानमंत्री मोदी ने भी चैलेंज स्वीकार करते हुए अपने फिटनेस रूटीन का वीडियो शेयर किया था।