एमपी पहुंचे अमित शाह, शिवराज ने की अगुवाई, ‘संकल्प बाइक रैली’ की करेंगें शुरूआत

bjp-president-amit-shah-visits-umaria-madhya-pradesh--today-

उमरिया।

एक तरफ देश में भारत-पाक को लेकर तनाव चल रहा है वही दूसरी तरफ लोकसभा चुनाव की तैयारियां भी जोरों पर है।इसी बीच एक दिसवीय दौरे पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मध्यप्रदेश के उमरिया जिले पहुंचे। यहां पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ने गुलाब का गुलदस्ता भेंट कर उनकी आगुवाई की।शाह यहां से निकलकर सीधे अमर शहीद स्टेडियम ग्राउंड पहुंचेंगे। वहां  बड़वारा विधानसभा क्षेत्र के लिए युवाओं की विजय संकल्प बाइक रैली को हरी झंडी दिखा बांधवगढ़ और मानपुर विधानसभा क्षेत्र की बाइक रैली में खुद शामिल होकर युवाओं में चुनावी जोश भरेंगे।इसके बाद स्टेडियम ग्राउंड में आमसभा को संबोधित करेंगे।

लोकसभा चुनाव से पहले शाह का यह दौरा अहम माना जा रहा है।चुंकी विधानसभा में मिली करारी हार के बाद माहौल कांग्रेस के पक्ष में ज्यादा दिखाई दे रहा है।हालांकि एयर स्ट्राइक के बाद मोदी लहर फिर से चलने लगी है। लोकसभा में भाजपा का फोकस 15  से ज्यादा सीटे निकालने का है।इस बाइक रैली के माध्यम से युवा लोगों को मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाएंगें।यह रैली मध्यप्रदेश की 230  विधानसभा में निकाली जाएगी।भाजपा पूरे देश में एक साथ बाइक रैली निकालेगी।बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष के दौरे को लेकर पार्टी नेता और कार्यकर्ता खासे उत्साहित हैं। पूरे शहर को अमित शाह के बैनर और पोस्टरों से पाट दिया गया है। उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, लोकसभा चुनाव के प्रदेश प्रभारी स्वतंत्र देव सिंह सहित कई बड़े नेताओं के यहां आने की उम्मीद है।भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मध्यप्रदेश के उमरिया से इस मोटरसाइकिल का नेतृत्व करेंगे। पार्टी का दावा है कि इस रैली में एक करोड़ से अधिक मोटरसाइकिलें भाग लेंगी और यह रैली एक विश्व रिकॉर्ड बनाएगी।

युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पाण्डे ने बताया कि 2 मार्च को प्रदेश की सभी 230 विधानसभाओं में विजय संकल्प 2019 बाइक महारैली निकलेगी। उमरिया से देशभर के युवाओं को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संबोधित कर ‘मिशन मोदी अगेन’ के लिए जुट जाने का आह्वान करेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने मध्यप्रदेश के युवाओं पर विश्वास व्यक्त किया है। उम्मीद है कि 29 लोकसभा सीटें जीतकर युवा मोर्चा के कार्यकर्ता विश्वास पर खरा उतरेंगे। 

बता दे कि यह कार्यक्रम देश भर में मंडल, जिला एवं राज्य स्तर पर आयोजित किए जाएंगे। इसमें एक करोड़ से अधिक बीजेपी कार्यकर्ता बाइक रैली निकालकर जन-जन से संपर्क करेंगे एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार की उपलब्धियों को उन तक पहुंचाएंगे। विजय संकल्प बाइक रैलियां देश के सभी राज्यों में आयोजित की जाएंगी। देश भर के कुल 4120 विधानसभा क्षेत्रों में लगभग 3500 से अधिक जगहों पर यह रैलियां निकाली जाएंगी। गत तीन फरवरी को शाह ने पार्टी के एक माह तक चलने वाले व्यापक अभियान “संकल्प पत्र: भारत के मन की बात, मोदी के साथ” कार्यक्रम की शुरुआत के समय चार कार्यक्रमों की घोषणा करते हुए जन-जन तक महासंपर्क करने की बात कही थी।