Suspend: भ्रष्टाचार पर कार्रवाई, 2 रोजगार सहायक पर FIR के आदेश, 8 सचिव निलंबित

MP

उमरिया, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) के उमरिया (umaria) जिले के मानपुर जनपद में 2 रोजगार सहायकों (employment assistants) पर कार्रवाई की गई है। दरअसल ग्राम पंचायत में धांधली कर लाखों रुपए का गबन मामले में दो रोजगार सहायकों पर FIR के आदेश जारी किए गए हैं। जबकि 8 को तत्काल प्रभाव से निलंबित (suspend) कर दिया गया है।

ज्ञात हो कि उमरिया जिले की विभिन्न ग्राम पंचायत में हुई धांधली की जांच के बाद प्रशासन द्वारा 20 सचिव और रोजगार सहायक विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश जारी किए गए हैं। जिले की ग्राम पंचायत में धांधली का लाखों रुपए का करने वाली सचिव और रोजगार सहायक की नौकरी खतरे में आ गई है। इस मामले में कुल 20 सचिव और रोजगार सहायक के विरुद्ध FIR से लेकर, उनके वेतन कटौती और राशि वसूली जैसी कार्रवाई को शामिल किया गया है।

Read More: अशोकनगर- अतिवृष्टि के कारण कई इलाकों में बिगड़े हालात, प्रभारी मंत्री ने किया निरीक्षण

इसके अलावा मानपुर जनपद की ग्राम पंचायत के रोजगार सहायक दीप नारायण चतुर्वेदी और दंडरौंदी के शंकर दहिया के विरुद्ध FIR के आदेश जारी किए गए हैं। इनके अलावा रोजगार सहायकों को निलंबित किया गया है। उनमें ग्राम पंचायत टिकुरी के सचिव सुंदरलाल जायसवाल, सचिव दरोगा सिंह, सचिव कैलाश झारिया, सचिव संतोष दुबे, इतुबा यादव, राजबहोर बेगा, माधव सिंह और प्रेमदास सिंह को निलंबित किया गया है।