Underground Corridor: महाकाल में शुरू हुआ अंडरग्राउंड कॉरिडोर निर्माण, बदली दर्शन व्यवस्था

Mahakal bhasma aarti

Underground Corridor In Mahakal: महाकालेश्वर मंदिर परिसर में बीते कई दिनों से विस्तारीकरण का कार्य चल रहा है और इसी कड़ी में अब अंडर ग्राउंड कॉरिडोर बनाने का काम शुरू हो चुका है। निर्माण कार्य के लिए खुदाई की जाने वाली है, जिसके चलते दर्शन व्यवस्था में बदलाव किया गया है और इस कॉरिडोर को 1 महीने में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

महाकाल लोक का निर्माण होने के बाद उज्जैन आने वाले दर्शनार्थियों की संख्या में काफी इजाफा हो गया है। पहले जहां हजारों लोग बाबा के दर्शन करने आते थे वह संख्या आप लाखों में बदल गई है। आने वाले भक्तों को सुगमता से दर्शन हो सके इसी के लिए विस्तारीकरण का काम लगातार जारी है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।