इंदौरियों की अनोखी पहल, पार्टी में खुद के लिए उपहार नहीं सेवाकार्यों के लिए मांगी मदद राशि, देखें वायरल पोस्ट

इंदौर (Indore) में एक अनोखा निमंत्रण पत्र तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें न फूल न उपहार, केवल आपका प्यार, सेवाकार्यों के लिए राशि है स्वीकार लिखा है। इस पत्र को देख कई लोग बेहद खुश हुए है तो कइयों ने मजाक भी बनाया है।

indore

इंदौर, डेस्क रिपोर्ट। इंदौर (Indore) की जनता आए दिन अपने नए नए कार्य और अपील के चलते चर्चा में रहती है। अभी हाल ही में इंदौर में एक अनोखा निमंत्रण पत्र तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें न फूल न उपहार, केवल आपका प्यार, सेवाकार्यों के लिए राशि है स्वीकार लिखा है। इस पत्र को देख कई लोग बेहद खुश हुए है तो कइयों ने मजाक भी बनाया है। दरअसल, अब तक अपने ऐसे कई सरे अनोखे कार्ड देखें होंगे जिस पर लोग पता नहीं क्या-क्या लिखवा लेते हैं। लेकिन अभी हाल ही में जो निमंत्रण पत्र वायरल हो रहा है वैसा पत्र कभी नहीं देखा होगा। ये पत्र एक शादी का और एक बर्थडे पार्टी का है। इस निमंत्रण पत्र के द्वारा आयोजकों ने उपहार के बजाए जरुरतमंदों के लिए राशि देने की गुहार की है।

इंदौरियों की अनोखी पहल –

indore

निमंत्रण पत्र में लिखा है न फूल न उपहार, केवल आपका प्यार, सेवाकार्यों के लिए राशि है स्वीकार। इसका मतलब ये है कि ना तो कोई उपहार दे और ना ही कोई फूल, आपके प्यार के मुताबिक सेवा कार्यों के लिए राशि दे। आपको बता दे, एक शादी समारोह के लिए और बर्थडे पार्टी के लिए ये गुहार की गई है। इसमें ये भी लिखा है कि धनराशि कहां दी जा सकती है और दूसरी पार्टी में जरूरतमंद संस्थाओं को ही आयोजन में बुलाया है ताकि जो मेहमान जिसे चाहें गिफ्ट या राशि दे सके। इसी थीम पर दोनों पार्टी का आयोजन किया जाएगा। एक पार्टी आज यानी 4 नवंबर के दिन है तो दूसरी पार्टी 11 नवंबर के दिन है।

Must Read : Palak Muchhal की शादी में होगी दाल-बाफले, लड्‌डू की रसोई, कई बड़ी हस्तियां होंगी शामिल

indore

जानकारी के मुताबिक, इस पार्टी में 8 एनजीओ के काउंटर लगवाए जा रहे हैं जिसमें श्रद्धा के हिसाब से जितना हो सके उतना डोनेशन कर सकते हैं। ये पहल काफी अच्छी और जरूरतमंदों की जरुरत पूरी करने के लिए की जा रही है। इन्दोरियों की इस अपील ने कई लोगों का दिल जीत लिया है। बताया जा रहा है कि बिजनेसमैन व समाजसेवी परविंदर सिंह भाटिया और उनकी पत्नी का 11 को जन्मदिन है। ऐसे में ये पार्टी का आयोजन कर रहे हैं।

8 एनजीओ को किया आमंत्रित –

उनका मानना है कि हर कोई अपने लिए पार्टी तो हमेशा करता है लेकिन वह इस बार जरुरत मंदों की खुशियों के लिए पार्टी कर रहे हैं। इस पार्टी से वह जरुरतमंदों के जीवन में खुशियां लाना चाहते हैं। ऐसे में उन्होंने पार्टी में 8 एनजीओ को आमंत्रित किया है। लोग इन एनजीओ में अपनी श्रद्धा के हिसाब से राशि या उपहार दे सकते हैं। खास बात ये है कि इस कपल द्वारा एक आमंत्रण पत्र छपवाया गया है जिसमें सभी एनजीओ के नाम भी दिए गए है। वहीं मेहमानों से ये अपील की गई है कि हमारे लिए गिफ्ट न लाकर इन्हें दें। ये है वो 8 एनजीओ आनंद मूक बधिर संस्थान, महेश दृष्टिहीन संघ, मातृछाया संस्थान, मनोवृद्धि समिति, अमर सेवाश्रम, विकलांग कल्याण संघ, मप्र दृष्टिहीन संघ, महानगर चेरिटेबल ट्रस्ट के प्रतिनिधि वहां मौजूद रहेंगे।