Vande Bharat Express: भोपाल से चलने वाली दोनों ट्रेनों का किया जाएगा विस्तार, इन शहरों तक हो सकता है संचालन

Diksha Bhanupriy
Published on -
Vande Bharat train

Vande Bharat Express: देश के कई शहरों में वंदे भारत एक्सप्रेस के जरिए यात्रियों के लिए आवागमन की सुविधा को बेहतर बनाए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं। अब आ रही खबरों के मुताबिक भोपाल से चलने वाली दोनों ट्रेन का जल्द ही विस्तार किया जा सकता है और यह ग्वालियर, खजुराहो और नागपुर में से किसी एक रूट के बीच चलाई जा सकती है।

इन शहरों के बीच नई ट्रेन नहीं चलाई जाएगी बल्कि इंदौर से भोपाल के बीच जो ट्रेन चल रही है। उन्हीं में से किसी को इन शहर के बीच चलाया जाएगा। जबलपुर से रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के बीच जो ट्रेन चलाई जा रही है, उसे इंदौर तक बढ़ाने का काम अगस्त के आखिर तक किया जा सकता है। 27 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई थी। यह जबलपुर से इंदौर होकर भोपाल और आरकेएमपी पहुंचती है, जहां इनके रैक खड़े रहते हैं। अगर ट्रेनों का विस्तार होता है तो रेल यात्रियों को काफी फायदा होने वाला है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।