ग्वालियर, अतुल सक्सेना। आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) देश और दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनाने में ग्वालियर के तपोनिष्ठ कार्यकर्ताओं की महत्वपूर्ण भूमिका है। यह वही पुण्य स्थान है, जहां हमारे प्रेरणा पुरुष पं. दीनदयाल उपाध्याय (Deendayal Upadhyaya) ने एकात्म मानववाद का विचार का प्रतिपादन किया था। इसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी(Atal Bihari Vajpayee), स्व. राजमाता विजया राजे सिंधिया (Rajmata Vijayaraje Scindia) ने पार्टी के विचार को सींचकर ग्वालियर और देश के अंदर एक मजबूत भारतीय जनता पार्टी (BJP) का संगठन खड़ा किया। यह बात भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद विष्णुदत्त शर्मा (VD  Sharma) ने ग्वालियर प्रवास के दौरान पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही।

राजनीति के साथ सामाजिक भूमिका निभाना भी हमारी जिम्मेदारी

श्री शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) केवल राजनीति ही नहीं करती, बल्कि हम सामाजिक भूमिका को भी निभाते हैं। कोरोना काल में हमने देखा कि किस प्रकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से लेकर कार्यकताओं तक ने गरीबों को जूते-चप्पल पहनाने और उनके भोजन के इंतजाम में किये। आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व में दुनिया के 47 देशों को वैक्सीन उपलब्ध कराई जा रही है। आज भी पार्टी के कार्यकर्ता कोविड सेंटर पर पहुंचकर वैक्सीनेशन में लोगों की मदद कर रहे हैं। आज हमारे द्वारा निभाया जा रहा सामाजिक दायित्व पार्टी संगठन को मजबूत बनाता है और जनता में हमारी स्वीकार्यता को बढ़ाता है। उन्होंने कहा कि हमने गरीबी हटाओं का नारा नहीं दिया बल्कि गरीबों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने का काम किया है।

ये भी पढ़ें – प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा का बड़ा दावा, गुजरात की तरह मप्र में भी इतिहास बनाएगी BJP

ग्वालियर में हैं तपोनिष्ठ कार्यकर्ताओं की बड़ी श्रृंखला

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि ग्वालियर में तपोनिष्ठ कार्यकर्ताओं की एक बहुत बड़ी श्रृंखला है। इन तपोनिष्ठ कार्यकर्ताओं के बल पर ही आज मध्यप्रेदश और देश में भाजपा संगठन मजबूत दिखाई देता है। उन्होंने कहा कि मैंने भी अपने विद्यार्थी जीवन से लेकर प्रदेशाध्यक्ष बनने तक यहां के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से मार्गदर्शन लिया है। आज यहां के कार्यकर्ता मध्यप्रदेश ही नहीं देश में ग्वालियर का नाम रोशन कर रहे हैं। श्री शर्मा ने इस अवसर पर नई पीढ़ी के कार्यकर्ताओं को पुरानी पीढ़ी से सीखने की सलाह दी।

वीडी बोले- BJP को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनाने में ग्वालियर की महत्वपूर्ण भूमिका वीडी बोले- BJP को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनाने में ग्वालियर की महत्वपूर्ण भूमिका

अगली पीढ़ी के प्रबोधन का प्रयास करें पुरानी पीढ़ीः हितानंद 

बैठक को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदेश सह संगठन महामंत्री हितानंद (Hitanand) ने भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) का बहुत विस्तार हो गया है। भाजपा एक विशेष कार्यपद्धति के आधार पर कार्य करती है, इसलिये पुरानी पीढ़ी के कार्यकर्ताओं द्वारा नई पीढ़ी के कार्यकर्ताओं का प्रबोधन किया जाना बहुत आवश्यक हो जाता है।

इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष  चौधरी मुकेश चतुर्वेदी, सांसद श्रीमती संध्या राय, प्रदेश महामंत्री रणवीर सिंह रावत, प्रदेश मंत्री  मदन कुशवाह, सांसद विवेक शेजवलकर, प्रदेश शासन के मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, पूर्व मंत्री और वरिष्ठ नेता  अनूप मिश्रा, प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर, जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी, महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री श्रीमती सुमन शर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष अभय चौधरी,  गजेन्द्र गड़कर, रविन्द्र सिंह राजपूत,  धीर सिंह तोमर,  अशोक शर्मा सहित बड़ी संख्या में वरिष्ठ कार्यकर्ता उपस्थित थे। मंच संचालन महेश उमरिया एवं आभार राकेश गुप्ता ने माना।