वीडी बोले- BJP को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनाने में ग्वालियर की महत्वपूर्ण भूमिका

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) देश और दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनाने में ग्वालियर के तपोनिष्ठ कार्यकर्ताओं की महत्वपूर्ण भूमिका है। यह वही पुण्य स्थान है, जहां हमारे प्रेरणा पुरुष पं. दीनदयाल उपाध्याय (Deendayal Upadhyaya) ने एकात्म मानववाद का विचार का प्रतिपादन किया था। इसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी(Atal Bihari Vajpayee), स्व. राजमाता विजया राजे सिंधिया (Rajmata Vijayaraje Scindia) ने पार्टी के विचार को सींचकर ग्वालियर और देश के अंदर एक मजबूत भारतीय जनता पार्टी (BJP) का संगठन खड़ा किया। यह बात भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद विष्णुदत्त शर्मा (VD  Sharma) ने ग्वालियर प्रवास के दौरान पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही।

राजनीति के साथ सामाजिक भूमिका निभाना भी हमारी जिम्मेदारी

श्री शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) केवल राजनीति ही नहीं करती, बल्कि हम सामाजिक भूमिका को भी निभाते हैं। कोरोना काल में हमने देखा कि किस प्रकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से लेकर कार्यकताओं तक ने गरीबों को जूते-चप्पल पहनाने और उनके भोजन के इंतजाम में किये। आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व में दुनिया के 47 देशों को वैक्सीन उपलब्ध कराई जा रही है। आज भी पार्टी के कार्यकर्ता कोविड सेंटर पर पहुंचकर वैक्सीनेशन में लोगों की मदद कर रहे हैं। आज हमारे द्वारा निभाया जा रहा सामाजिक दायित्व पार्टी संगठन को मजबूत बनाता है और जनता में हमारी स्वीकार्यता को बढ़ाता है। उन्होंने कहा कि हमने गरीबी हटाओं का नारा नहीं दिया बल्कि गरीबों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने का काम किया है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....