एक ही स्कूटी को पसंद करने वाले 2 शातिर वाहन चोर गिरफ्तार, 7 वाहन जब्त

पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर दो शातिर चोरों सहित उसे खरीदने वाले दो अन्य युवक जो कि चोरी के वाहन खरीदा करते है, उन्हें गिरफ्तार किया है।

scooty theft in jabalpur

जबलपुर,संदीप कुमार। जबलपुर शहर में लगातार हो रही स्कूटी-एक्टिवा जैसे दोपहिया वाहनों चोरी की घटनाए अचानक से ही बढ़ गई है। चोर अब बाइक छोड़ इन वाहनों की चोरी में जुट गए है। लिहाजा  शहर के अलग अलग थानों में चंद दिनों में दर्जनों स्कूटी चोरी होने की शिकायत पुलिस के पास आई  है।

पुलिस ने मुखबिरो तंत्रों को किया अलर्ट

जबलपुर शहर में लगातार हो रही चोरियों को देखते हुए पुलिस ने मुखबिरों को अलर्ट कर दिया है। वहीं पुलिस की मेहनत कुछ दिनों में ही रंग ले आई और पुलिस को एक मुखबीर ने बताया कि जबलपुर शहर में एक ऐसा गिरोह है जो कि सिर्फ स्कूटी एक्टिवा और स्कूटर जैसे वाहनों को ही चोरी करता है, जिसके बाद पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर दो शातिर चोरों सहित उसे खरीदने वाले दो अन्य युवक जो कि चोरी के वाहन खरीदा करते है, उन्हें गिरफ्तार किया है।

scooty theft in jabalpur

स्कूटी एक्टिवा का लॉक तोड़ना होता था

गोरखपुर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किए गए चार आरोपियों के पास से सात एक्टिवा-स्कूटी बरामद की है। पुलिस पूछताछ में चोरों ने बताया कि एक्टिवा और स्कूटी का लॉक खोलना एवं तोड़ना बहुत ही आसान होता है। महज एक झटके में ही स्कूटी-एक्टिवा के लॉक टूट जाते हैं। इतना ही नहीं किसी भी चाबी से आसानी से एक्टिवा और स्कूटी का  लॉक खोलकर चोर उसे लेकर फरार हो जाया करते थे, गोरखपुर थाना पुलिस ने दो चोर सहित चोरी के वाहन खरीदने वाले दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है । साथ ही उनके पास से सात स्कूटी और एक्टिवा बरामद की है।

स्कूटी एक्टिवा चलाने वाले लोग रहें सावधान

अगर आप यह समझ रहे हैं कि आपने अपनी स्कूटी-एक्टिवा को लॉक कर फ्री हो गए है तो फिर जरा सावधान रहिएगा, कोशिश करें कि आप अपने वाहन को उस जगह पार्क करें जहां पर कि सीसीटीवी कैमरे या पुलिस की निगरानी हो, क्योंकि आज जिस तरह के दो चोर गोरखपुर थाने पुलिस के हत्थे चढ़े हैं, कहा जा सकता है कि जबलपुर शहर में और भी कई चोर इस तरह से अभी खुलेआम घूम रहे हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here