भोपाल : महापौर पद के लिए आज नामांकन दाखिल करेंगी विभा पटेल और मालती, ट्रैफिक होगा डायवर्ट

बीजेपी उम्मीदवार शुभ मुहूर्त को देखते हुए गुरुवार को एक नामांकन जमा कर चुकी है, लेकिन शुक्रवार को पूरे शक्ति प्रदर्शन के साथ दूसरा नामांकन भी जमा करेगी।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। प्रदेश में आगामी नगर निगम चुनाव के मद्देनजर शुक्रवार को राजधानी भोपाल के महापौर पद के लिए बीजेपी से मालती और कांग्रेस से विभा पटेल नामांकन दाखिल करेगी। इस दौरान मालती के साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वी. डी शर्मा और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान वहीं विभा के साथ कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ मौजूद रहेंगे।

बता दे, नामांकन के चलते शहर के लोगों को थोड़ा परेशानी का सामना करना पड़ेगा क्योंकि इस दौरान ट्रैफिक को डाइवर्ट किया जाएगा। सुबह 9 बजे से ही ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक कांग्रेस कैंडिडेट विभा सुबह 11 बजे नॉमिनेशन जमा करेगी। कलेक्टोरेट के पास स्थित पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी के बंगले से कांग्रेसी पैदल जाएंगे और कलेक्टर अविनाश लवानिया को नॉमिनेशन देंगी।

इसके अलावा बीजेपी उम्मीदवार शुभ मुहूर्त को देखते हुए गुरुवार को एक नामांकन जमा कर चुकी है, लेकिन शुक्रवार को पूरे शक्ति प्रदर्शन के साथ दूसरा नामांकन भी जमा करेगी।

आपको बता दें कि मालती ने शपथ पत्र में करीब 4 करोड़ रुपए संपत्ति का जिक्र किया। पति के पास भी सवा करोड़ रुपए की चल-अंचल संपत्ति है।

ये भी पढ़े … सुबह – सुबह से ही शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन, ट्रेन में लगाई आग

ये है ट्रैफिक डायवर्ट करने का प्लान

  • भवानी चौक में सभा के चलते सुबह 9 बजे से ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया गया है, राहगीरों को वैकल्पिक रास्तों से जाना होगा
  • पुराना पोस्ट ऑफिस से पीर गेट जाने वाले रास्ते और थाना शाहजहांनाबाद से पीर गेट जाने वाले रास्ते पर भारी ट्रैफिक रहेगा
  • रॉयल गेट से पीर गेट जाने वाले मार्ग एवं रेतघाट से पीर गेट जाने वाले मार्ग पर भी ट्रैफिक भारी रहने की उम्मीद है
  • भोपाल टॉकीज चौराहे से लालघाटी जाने वाले वाहन संजय तरुण पुष्कर, ईदगाह हिल्स, वीआईपी गेस्ट हाउस से लालघाटी आवागमन कर सकेंगे। लालघाटी से भोपाल टॉकीज आने-जाने के लिए भी इसी मार्ग का उपयोग किया जा सकेगा
  • लालघाटी चौराहे से बुधवारा, तलैया, जहांगीराबाद आने वाले वाहन वीआईपी रोड का उपयोग करें, इसी प्रकार जहांगीराबाद से लालघाटी चौराहे की ओर जाने वाहन इसी मार्ग का उपयोग करेंगे