धर्मांतरण का आरोप : मिशनरी स्कूल में जमकर हंगामा..

विदिशा, डेस्क रिपोर्ट।  विदिशा के एक स्कूल मे कथित धर्मांतरण के आरोप पर एक मिशनरी स्कूल में जमकर हंगामा हुआ है, हंगामा करने वालों का आरोप है कि स्कूल प्रबंधन ने 8 बच्चों को ईसाई धर्म में धर्मांतरण किया है, कथित धर्मांतरण के विरोध में स्कूल में जमकर तोड़फोड़ की गई है, कार्यकर्ताओ ने स्कूल पर बाहर से पथराव भी किया गया, हंगामे के दौरान स्कूल में अंदर विद्यार्थियों की परीक्षा चल रही थी।

मप्र पंचायत चुनाव 2021: अब 9 दिसंबर को एक साथ होगी सभी याचिकाओं पर सुनवाई

मामला विदिशा जिले के गंजबासौदा शहर के सेंट जोसेफ स्कूल का है, हिंदू संगठन के लोगों का आरोप है कि स्कूल में धर्मांतरण कराया जा रहा है, इसका विरोध कर रहे हैं, बच्चों को बहला-फुसलाकर उनका धर्मांतरण करने का आरोप लगाया गया है। सगंठन के गुस्साए लोगों ने स्कूल प्रबंधन पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर एक ज्ञापन भी दिया, सेंट जोसेफ स्कूल के 8 बच्चों के कथित धर्मांतरण का मामला सामने आया था। लगातार पिछले दिनों ज्ञापन दिए जा रहे थे। हंगामे को देखते हुए पुलिस प्रशासन भी शहर के स्थानीय चर्च, भारत माता कॉन्वेंट स्कूल और सेंट जोसेफ स्कूल में तैनात कर दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए शहर में एसपी और कलेक्टर मौके पर पहुंच गए। मामले में एसपी मोनिका शुक्ला ने बताया कि वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल मामला जांच में ले लिया है।

जबलपुर में शोहदों से परेशान छात्रा ने लगाई आग, सुसाइड नोट में लिखे नाम

दरअसल विदिशा में पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एक मिशनरी स्कूल में बच्चों के धर्मांतरण कराने का मामला गरमाया हुआ था, गंजबासौदा में स्थित सेंट जोसेफ स्कूल का नाम सोशल मीडिया पर धर्मांतरण को लेकर चर्चाओं में था, सोशल मीडिया पर एक फोटो भी पोस्ट की गई थी, जिसमें दावा किया जा रहा है, कि बच्चों के ऊपर जल छिड़ककर उन्हें ईसाई बनाकर उनका धर्मांतरण करने की बात कही जा रही थी, घटना के बाद गंजबासौदा के अन्य मिशनरी स्कूल एवं चर्च पर सुरक्षा प्रबंध किए गए।