अधिकारी को धमकाने वाली विधायक के पति पर केस दर्ज, यह है मामला

1295
case-filed-against-11-people-including-legislators-husband-

विदिशा।

मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में व्यापारी रुपेश गुप्ता की आत्महत्या मामले में  गंजबासौदा विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक के पति  समेत 11 लोगों मामला दर्ज किया गया है।  यह कार्रवाई इलाके के प्रतिष्ठित व्यापारी रूपेश गुप्ता के सुसाइड नोट के आधार पर की गई है। मृतक ने 11 पेज के सुसाइड नोट में कई लोगों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था।   मामले में सभी 11 आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 और 34 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

दरअसल, दुष्कर्म के आरोपी रूपेश गुप्ता ने 20 और 21 जून की दरम्यानी रात उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के गोवर्धन इलाके में एकता सदन के कमरे में पंखे से लटककर आत्म हत्या कर ली थी। उसने आत्महत्या करने से पहले सुसाइड नोट लिखा था। यह पत्र गोवर्धन थाना पुलिस ने गंजबासौदा थाना पुलिस को दिया है।  कमरे की तलाशी में पुलिस को मौके से नौ पेज का सूइसाइड नोट मिला, जिसमें चौंकाने वाली बातें लिखी थीं। युवक ने लिखा है कि उसे दुष्कर्म के मामले में फंसाया गया है, इससे वह परेशान है। साथ ही लिखा है कि उस पर नौ लाख रुपये का कर्ज है। मृतक ने अपने सुसाइड नोट में बीजेपी विधायक लीना जैन के पति संजय जैन पर भी गंभीर आरोप लगाए थे। इस मामले में पुलिस ने 11 लोगों पर मामला दर्ज किया है।बताया जा रहा है कि मामला दर्ज होने के बाद से ही रूपेश गुप्ता गायब था। वह धमकी दे रहा था कि अपनी पत्नी और बच्चों के साथ आत्महत्या कर लेगा। पुलिस उसकी तलाश में यहां-वहां भटकती रही, लेकिन वह नहीं मिला और बाद में 21 जून की सुबह गोवर्धन पुलिस ने उसकी आत्महत्या की सूचना दी थी। 

बता दे कि हाल ही में विधायक लीना संजय जैन भी विवादों में घिर गई थी। बीते दिनों उनकी ग्यारसपुर के जनपद कार्यालय में हुई बैठक के दौरान जमकर हंगामा हुआ था।विधायक प्रोटोकॉल का पालन नहीं किए जाने से नाराज थीं। इस पर लीना जैन विधायक ने शिक्षा विभाग और कृषि विभाग के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई थी। जैन ने कृषि विभाग के अधिकारी से कहा था कि आप ग्यारसपुर में नौकरी नहीं कर पाओगे। 

यूपी पुलिस से जो पत्र मिला है। उसी पत्र के आधार पर रिसिका, वैशाली, तेजस, दुलीचंद गुप्ता, यश शाह, दीप शाह, अंशुल रघुवंशी, बोबी राजपूत, जाकिर, पवन गुप्ता(भाजयुर्मो नगर अध्यक्ष) और विधायक लीना जैन के पति संजय जैन उर्फ टप्पू(नपा विधायक प्रतिनिधि) पर प्रकरण दर्ज किया गया है। मृतक के खिलाफ दुष्कर्म की पुलिस में शिकायत होने के बाद भी उसका 4 पेज का पत्र 14 जून को वायरल हुआ था जिसमें उसने लिखा था कि वह आत्म हत्या करने जा रहा है। 

प्रकाश शर्मा, सिटी थाना प्रभारी , गंजबासौदा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here