इंसानियत शर्मसार : अस्पताल में दो-दो शव वाहन, कर्मचारी कचरा वाहन से ले गए बॉडी

dead-body-carry-in-garbage-vehicle

विदिशा।

मध्यप्रदेश के विदिशा जिले में एक बार फिर मनावता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। एक बार फिर शव वाहन के अभाव में शव को कचरा वाहन में ले जाने की बात सामने आई है। मामला विदिशा जिले के गंजबासौदा का है जहां राजीव गांधी चिकित्सालय में एक व्यक्ति की मृत्यु के बाद कर्मचारी उसके शव को कचरा वाहन में रखकर ले गए। जबकि अस्पताल में दो शव वाहन हैं। 

सरकार और प्रशासन भले ही विकासशील प्रदेश में उत्तम स्वास्थ्य व्यवस्था का दावा करे, लेकिन समय समय पर इसकी पोल खुल ही जाती है| जानकारी के मुताबिक विदिशा जिले के गंजबासौदा स्तिथ राजीव गांधी चिकित्सालय में एक व्यक्ति की मृत्यु के बाद कर्मचारी उसके शव को कचरा वाहन में रखकर ले गए। जबकि अस्पताल में दो शव वाहन हैं। उनकी इस हरकत का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें शव को स्ट्रेचर से उठाकर जैविक कचरा वाहन में रखा जा रहा है। 

जाहिर है कि अस्पताल में दो शव वाहन होने के बावजूद ऐसा होना प्रशासन की बडी लापरवाही कहा जा सकता है। खास बात यह भी है कि अभी तक इस पुरे मामले को लेकर किसी भी जिम्मेदार अधिकारी अथवा जनप्रतिनिधि ने सामने आकर किसी भी प्रकार की कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की है।