दर्दनाक हादसा: मजदूरों से भरी ट्रेक्टर-ट्रॉली पलटी, 4 की मौत, एक दर्जन घायल

four-people-died-in-accident-tractor-trolley-overturned-in-vidisha-district-

विदिशा|  मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में एक भीषण हादसा में चार लोगों की मौत हो गई|  पथरिया थाना अंतर्गत ग्राम गुलाबगंज के समीप बुधवार की देर शाम को मजदूरों से भरी ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई।   हादसे में एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं, इनमे छह लगों की हालत गंभीर बताई जा रही है|  

जानकारी के मुताबिक, हादसे में मृतक सभी मजदूर थे| ग्राम रुसल्ली से बामौरी शाला के बीच सड़क निर्माण का कार्य जारी है। इसके लिए शहडोल जिले के ग्राम मंटोलिया के मजदूरों को लाया गया था। बुधवार की शाम को करीब 20 मजदूर एक ट्रैक्टर ट्राली में सवार होकर पथरिया के हाट बाजार से राशन पानी लेकर लौट रहे थे। इसी दौरान गुलाबगंज और पथरिया के बीच सामने से आ रहे एक ट्रैक्टर को बचाने के चक्कर में ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई, जिससे सभी मजदूर ट्रैक्टर ट्राली के नीचे दब गए। इससे तीन लोगों की मौके पर ही और एक मजदूर की इलाज के दौरान मौत होना बताया जा रहा है।

हादसे के बाद चीख पुकार मच गई| सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस ने घायलों को सिरोंज स्थित अस्पताल पहुंचाया। जहां पर चार लोगों को मृत घोषित कर दिया गया। मृत मजदूरों में 22 वर्षीय लिल्ली कोल, 25 वर्षीय रमकी कोल एवं 35 वर्षीय हिरन बाई एवं 2 वर्षीय रेशमी शामिल हैं। वहीं करीब 12 लोग घायल हुए हैं।इनमें 6 की हालत गंभीर बताई जा रही है। इन मजदूरों को कुरवाई के ठेकेदार याकूब खां द्वारा लाया गया था।