शादी की पहली रात दूल्हे से कही ये बात..और फिर लाखों का माल लेकर रफूचक्कर हुई ‘लुटेरी दुल्हन’

looteri-dulhan-cases-vidishaa-madhya-pradesh

विदिशा

देश में लुटेरी दुल्हनों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा।आए दिन देश-प्रदेश से इस तरह की घटनाएं सामने आ रही है।  ताजा मामला मध्यप्रदेश के विदिशा जिले से सामने आया है जहां शादी की रात दुल्हन सिरदर्द का बहाना बनाकर कमरे में पहुंची और लाख रुपए के जेवर और 15 हजार रुपए नगदी चुराकर भाग गई। बात का खुलासा तब हुआ जब दुल्हा कमरे में पहुंचा।घटना के बाद घर में हड़कंप मच गया।परिजनों ने आनन-फानन में पुलिस थाने में दुल्हन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई । फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार, विदिशा तहसील के सिरोंज में रीति-रिवाजों के साथ मूलचंद नेमा परिवार में सागर जिले निवासी भारती नेमा की शादी हुई। शादी सम्पन्न होने के बाद दुल्हन अपने ससुराल में आई। सारी रस्मों के बाद दुल्हन ने दूल्हे से सर में दर्द होने की बात कही, दूल्हा दवा देकर दूसरे कमरे में चला गया।एक घण्टे बाद जब वो वापस कमरे में आया तो उसके होश उड़ गए.।कमरे का सामान बिखरा पड़ा था, अलमारी में से नगद रकम और जेवरात गायब थे। पत्नी से ठगे गए पति ने शुक्रवार को पुलिस थाने में अपनी शिकायत दर्ज कराई है।फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मूलचंद ने बताया कि दो दिन पहले ही उनके परिजनों ने सागर के तिली क्षेत्र में रहने वाली 20 वर्षीय भारती से उनका रिश्ता तय किया था। भारती के पिता गुजर जाने के बाद वह अपने मौसा गोविंद और मौसी सरोज के साथ रह रही थी। रिश्ता पक्का होने के बाद भारती के परिजन सागर में ही शादी कराने की बात कह रहे थे। उनके मना करने पर वे विदिशा में शादी के लिए तैयार हुए। इसके लिए मौसी सरोज और भारती के साथ वे बुधवार को वे गायत्री मंदिर पहुंचे थे। लेकिन वहां यज्ञ होने के कारण शादी नहीं हो पाई। इसके बाद वे बाढ़ वाले गणेश मंदिर भी गए थे। जहां पुजारी ने शादी कराने से इंकार कर दिया। अगले दिन गुरूवार की शाम 4 बजे सिरोंज में ही राधा कुंड मंदिर में उनका भारती के साथ विवाह हुआ था। शाम करीब 6 बजे वे दुल्हन को लेकर घर पहुंचे। मूलचंद के मुताबिक घर पहुंचने के कुछ देर बाद ही भारती ने सिर दर्द का बहाना बनाया। करीब 8 बजे वह सोने के लिए अपने कमरे में चली गई। करीब आधा घंटे बाद उनके एक परिजन का फोन आया और उन्होंने दुल्हन से बात करनी चाही। बात कराने के लिए जब वे कमरे में गए तो दुल्हन भारती गायब थी।

 मूलचंद ने बताया कि कमरे का पिछला दरवाजा खुला हुआ था। उन्होंने कमरे में देखा तो जेवर और अलमारी में रखे 15 हजार रुपए भी गायब थे। दुल्हन को मंगलसूत्र सहित लगभग डेढ़ लाख रुपए के गहने चढ़ाए थे। कमरे में यह गहने भी नहीं मिले। इसके बाद उन्होंने लड़की के परिजनों को भी फोन लगाया लेकिन उन्होंने लड़की के घर पहुंचने से इंकार कर दिया।इसके बाद दुल्हे के परिजनों ने आनन-फानन में पास ही के थाने में मामला दर्ज करवाया। फिलहाल पुलिस के हाथों कोई सबूत नही लगे है, पुलिस मामले की जांच कर रही है।