शासकीय स्कूल

विदिशा, डेस्क रिपोर्ट। पिछले दिनों मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के शासकीय स्कूल (government school) में शिक्षक के डांस (dance) का एक वीडियो वायरल (video viral) हुआ था। ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के विदिशा (vidisha) जिले में सामने आया हैं। जहां शासकीय मिडिल स्कूल में डांसरों के डांस का वीडियो वायरल किया गया है। पिछले 3 दिनों से यह वीडियो सोशल मीडिया (social media) पर तहलका मचाए हुए हैं।

दरअसल मध्यप्रदेश के सिरोंज तहसील की ग्राम पंचायत बरखेड़ा ताल में शासकीय स्कूल मिडिल स्कूल में डांसरों का एक वीडियो वायरल किया गया है। वीडियो 3 दिन से सोशल मीडिया पर तहलका मचाए हुए हैं। वीडियो में दो लड़कियां बॉलीवुड गाने पर डांस करती नजर आ रही हैं। जबकि इन लड़कियों के चारों तरफ लोग घेरा बनाकर बैठे हैं।

वीडियो वायरल होने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी से इस बारे में बात की गई। जहां जिला शिक्षा अधिकारी का कहना है कि अनजान लोग स्कूल के बरामदे में डांस करके चले गए हैं। इस बात की उन्हें कोई जानकारी नहीं है। वहीं जिला शिक्षा अधिकारी अतुल मुदगिल ने बताया कि इस संबंध में पुलिस को शिकायत दर्ज करा दी गई है।

Read More: जब स्वास्थ्य अधिकारी पर भड़के बीजेपी सांसद, कहा- हिंदी समझ में नहीं आएगी

जिला शिक्षा अधिकारी मुदगिल का कहना है कि यह वीडियो 5 दिन पुराना है रविवार की रात के 12:00 बजे अज्ञात लोगों द्वारा सरकारी मिडिल स्कूल के बरामदे पर नृत्य का प्रोग्राम आयोजित किया गया था। इस मामले में थाना प्रभारी पूजा गुरैया का कहना है कि शिकायत के लिए आवेदन मिल गया है वही पुलिस द्वारा जांच की जा रही है जल्द डीजे वाले से पूछताछ की जाएगी और वीडियो में दिख रहे लोगों की पहचान की जाएगी।

एक तरफ जहां मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए नित बड़ी घोषणाएं कर रही है। वहीं दूसरी तरफ एक शासकीय स्कूल में नृत्यांगना के अश्लील डांस का वीडियो इस तरह वायरल होना कई तरह के सवाल खड़े कर रहा है। इस बारे में गांव के सरपंच का कहना है इस पूरे गांव से कोई भी व्यक्ति इस नृत्य प्रोग्राम का हिस्सा नहीं है। कुछ बाहरी लोगों द्वारा यह काम किया गया है। अब ऐसे में पूरा मामला पुलिस की जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।