ट्रक ने गायों को कुचला, नाराज लोगों ने लगा दी आग, 50 से ज्यादा पर केस दर्ज

विदिशा| मध्य प्रदेश के विदिशा में सिविल लाइन थाना क्षेत्र में शुक्रवार रात को सागर से भोपाल की ओर जा रहे एक ट्रक ने सड़क पर बैठी दर्जन भर गायों को कुचल दिया। जिसमें करीब 8 गायों की मौत हो गई। इससे नाराज लोगों की भीड़ ने ड्राइवर के साथ मारपीट की और ट्रक में आग लगा दी। इसके बाद आक्रोशित भीड़ ने चक्काजाम कर दिया।  ट्रक को आग लगाने के मामले में पुलिस ने 50 से ज्यादा लोगों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है। इसके साथ ही जांच भी शुरू कर दी है। 

पुलिस के मुताबिक इस मामले में 50 स्थानीय लोगों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया गया है। बता दें कि चक्काजाम के दौरान पुलिस और भीड़ के बीच जमकर वाद विवाद भी हुआ। पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठियां भी चलाई। इस दौरान भीड़ में शामिल लोगों ने भी पथराव किया। जिसके चलते करीब एक घंटे से अधिक समय तक बायपास पर हंगामे की स्थिति बनी रही।  


यह है मामला 

शुक्रवार रात को सागर की ओर से एक खाली ट्रक अंधी रफ्तार से भोपाल की ओर बायपास के रास्ते जा रहा था। इसी रोड पर आशीष मंगल वाटिका के समीप बने चौराहे पर गायों का समूह बैठा था। ट्रक की रफ्तार अधिक होने से यह ट्रक गायों को कुचलते हुए आगे बढ़ गया। जिसके चलते करीब 8 गायों की मौत हो गई। वहीं कई अन्य गाय घायल हो गईं। जैसे ही इस घटना की जानकारी लोगों तक पहुंची, शहर के हिन्दुवादी संगठनों के पदाधिकारी मौके पर पहुंच गए। नाराज लोगों ने ट्रक में आग लगा दी और चक्काजाम कर दिया। भीड़ उग्र प्रदर्शन कर रही थी। जिसे नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया। इस दौरान भीड़ की तरफ से भी पुलिसकर्मियों पर पथराव किया गया। नाराज लोगों ने ट्रक में आग लगा दी|  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here