स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए विदिशा नगर पालिका ने कसी कमर, पायलट प्रोजेक्ट के तहत किए जाएंगे ये काम

Vidisha News: विदिशा नगरपालिका (Vidisha Municipality) ने स्वच्छ सर्वेक्षण में अव्वल आने के लिए युद्धस्तर पर तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए पहले इंदौर की ह्यूमन मैट्रिक्स सिक्योरिटी कंपनी को जिम्मेदारी देने के बारे में सोचा गया था, लेकिन कंपनी की ओर से रुचि ना दिखाएं जाने की वजह से ऐसा नहीं हो पाया। अब इस काम को इंदौर की ही दूसरी कंपनी सिद्धिविनायक वेस्ट मैनेजमेंट को सौंप दिया गया है। पायलट प्रोजेक्ट के तहत कंपनी को शुरुआत में एक महीने के लिए यह काम दिया गया है।

अधिकारियों का कहना है कि अगर कंपनी द्वारा ठीक से काम किया जाता है तो इसकी सीमा को बढ़ा दिया जाएगा। जिम्मेदारी दिए जाने के बाद कंपनी ने अपना काम शुरू कर दिया है और नगरपालिका की ओर से सबसे पहले शहर में लगे कचरे के ढेर हटाने के निर्देश दिए गए हैं। इसी के साथ हर घर से 100% कचरा कलेक्ट करने का लक्ष्य रखा गया है। अधिकारियों का कहना है कि अगर यह दो काम हो जाएंगे तो शहर में साफ-सफाई होने के साथ स्वच्छता सर्वेक्षण की रैंकिंग में भी सुधार आएगा। विदिशा में जिस कंपनी को काम सौंपा गया है वह खुरई सहित आसपास के इलाकों का काम भी संभाल रही है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।