Voting again in Datia : हार के डर से कुएं में फेंकी थी मतदान पेटी अब दतिया के 2 गांवों में होगा दोबारा मतदान

1 जुलाई को मतदान का दूसरा एवं 8 जुलाई को तीसरा चरण होगा। जिसमें उम्मीदवारों का भविष्य तय होना है। इसी बीच चुनाव के माहौल में जिले की राजपुर ग्राम पंचायत के बरोदी गांव में मतदान के दौरान गरमा गरमी देखनें को मिली।

दतिया,  डेस्क रिपोर्ट। पंचायत चुनाव जारी है, हर किसी को जीत की उम्मीद है, तो किसी को हार का भय। आपको बता दें कि पंचायत चुनाव का पहला चरण शनिवार को समपन्न हुआ इसमें कुल 77 प्रतिशत मतदान देखनें को मिला, इस बार का मतदान पिछली बार के मतदान से 6.39 प्रतिशत कम पाया गया है।

यह भी पढ़ें- Mandi Bhav: 26 जून 2022 के Today’s Mandi Bhav के लिए पढ़े सबसे विश्वसनीय खबर

1 जुलाई को मतदान का दूसरा एवं 8 जुलाई को तीसरा चरण होगा। जिसमें उम्मीदवारों का भविष्य तय होना है। इसी बीच चुनाव के माहौल में जिले की राजपुर ग्राम पंचायत के बरोदी गांव में मतदान के दौरान गरमा गरमी देखनें को मिली। दरअसल यहाॅं एक सरपंच पद के प्रत्याशी के कुछ समर्थकों ने मतदान पेटी ही तोड़ डाली और उसे नल के नीचे पानी के हवाले कर लोगों के मतों को मिटा दिया। वहीं एक मामला ग्राम हथलई से सामनें आया है, जहाॅं कुछ असामाजिक तत्वों ने मतदान पेटी को ही कुएं में फेंक दिया। ये हार का डर नहीं तो क्या है।

यह भी पढ़ें- MP Teacher Recruitment : इन पदों पर निकली भर्ती, 30 जून से पहले करें आवेदन, जाने पात्रता

पंचायत चुनाव मे हो रहा गोलमाल
चुनाव के दौरान भोपाल जिलें की अमझरा पंचायत एवं बरखेड़ा हज्जाम समेत कई जगहों से मतदान संबधित शिकायत आ रही है। जिसमें अधिकांश मतदाताओं के नाम लिस्ट से गायब है। वहीं पारदी ग्राम पंचायत के बांदीखेड़ी गांव में भी कुछ लोगों ने मतदान होने के बाद बैलेट पेपर फाड़ दिये। दरअसल मामला ये है कि एक वोट की कमीं से सरपंच पद का एक प्रत्याशी पीछे थ। उसनें दोबारा मतो की गणना करवाई और गणना के दौरान हार के भय से उसनें मतदान की पर्चियां फाड़ दी।

यह भी पढ़ें- Agnipath Protest : 20-20 की तर्ज पर कांग्रेस आज करेगी विरोध

दोनो गांव में मतदान के दौरान मतों की ऐसी हेरा फैरी को ठीक करने के लिए दोबारा मतदान का निर्णय लिया गया है। इसलिए दतिया के दो गांव बरोदी और हथलई में 27 जून को दोबारा मतदान कराया जाएगा।