परिवहन विभाग में VLT उपकरण को लेकर हाई कोर्ट का निर्देश, निर्णय पर अमल करने अधिकारियों की नीयत पर संशय बरकरार!

mp news

MP News : मध्य प्रदेश के परिवहन आयुक्त ने अपने प्रमुख सचिव के आदेश को नहीं माना। दरअसल मामला VLT उपकरण से जुड़ा हुआ है जिसके माध्यम से हर सार्वजनिक वाहन में पैनिक बटन और जीपीएस सिस्टम लगाया जाना जरूरी कर दिया गया है। इस बारे में विभाग के प्रमुख सचिव फैज अहमद किदवई के लिखे गए पत्र के बावजूद परिवहन आयुक्त ने कोई कार्रवाई नहीं की जिसकी चलते आपरेटर अब हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटा रहे हैं।

देश भर की तरह मध्यप्रदेश में भी परिवहन विभाग हर सार्वजनिक वाहन में पैनिक बटन और जीपीएस सिस्टम लगाने जा रहा है। जिसके माध्यम से न केवल वाहन की लोकेशन पता चल सकेगी बल्कि यात्रियों की सुरक्षा भी हो सकेगी। इसमें सुरक्षा की दृष्टि से विशेषकर महिला व बच्चों को केंद्र बिंदु में रखा गया है। मध्यप्रदेश में भोपाल में इसका कंट्रोल रूम बनाया जा रहा है जो अभी बनकर तैयार नहीं हुआ है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।