इंदौर में युवा कुम्भ का आयोजन, द ग्रेट खली ने कह ये तो कार्तिकेय चौहान ने किया शहीदों को याद

इंदौर, आकाश धोलपुरे। कोरोना काल और लॉक डाउन के चलते कई युवाओ को बेरोजगारी का सामना करना पड़ा है जिसके चलते वो नशे सहित डिप्रेशन की ओर जा रहे है लिहाजा, इंदौर में युवाओ को एक जाजम पर जोड़कर रखने के साथ ही इस कठिन दौर का सामना करने की प्रेरणा देने के लिए इंदौर से बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय ने युवा कुंभ का आयोजन किया।

आयोजन की खासियत ये रही कि स्वामी विवेकानंद के विचारों को आत्मसात कर युवाओ का मनोबल बढ़ाया गया। आयोजन की अध्यक्षता सीएम शिवराज सिंह चौहान के बेटे और युवा नेता कार्तिकेय चौहान ने की वही विश्व में रेसलिंग की दुनिया मे भारत का नाम रोशन करने वाले दिलीप राणा उर्फ द ग्रेट खली मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।

इस मौके पर जहाँ द ग्रेट खली ने कहा कि मैं युवा महाकुंभ में शामिल होने आया हूँ और मेरे छोटे भाई कार्तिकेय चौहान से इससे पहले भी मैं एक बार भोपाल में मिल चुका हूँ।  वही उन्होंने कहा मैं जहाँ भी जाता हूँ वहां बोलता हूं कि सीएम हो तो मध्यप्रदेश जैसा हो। वही बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय को लेकर खली ने मंच से खुले तौर पर कहा कि मैंने टीवी पर देखा था आकाश बहुत चौके छक्के मारते है और मैं तो पहलवान हूँ आर-पार की लड़ाई जानता हूँ वैसे ही आकाश जी है और वो भी आर-पार की लड़ाई जानते है।

बल्ला कांड को याद कर आकाश के किस्से सुनाते द ग्रेट खली ने ये भी कहा कि सही है, जो लोग बातों से नही समझते है वो लोग लातों से ही समझते है। वही युवा कुंभ से द ग्रेट खली ने हुंकार भरी और सभी युवाओ से कहा कि बोला हाथ उठा कर जोर से भारत माता की जय बोलो आवाज पाकिस्तान तक जानी चाहिए।

इधर, हमेशा की तरह सहज रूप से कार्तिकेय शिवराज सिंह चौहान ने युवा कुंभ को संबोधित किया और कहा कि युवाओं को लेकर देश में शहीदों को याद किया उन्होंने भगत सिंह , चन्द्रशेखर आज़ाद, उद्यम सिंह के शहीद होने का जिक्र कर कहा कि आज भी बॉर्डर पर हमारे युवा ही देश की रक्षा कर रहे है। कार्तिकेय ने कहा कि इतिहास गवाह है देश पर जब भी संकट आया है युवाओं जिम्मेदारी निभाई है ।

कोरोना में जो युवा डिप्रेशन में आए है वो स्वामी विवेकानंद को जरूर पड़े वही उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद के आदर्श पर चलकर युवा सफलता की ओर कदम बढ़ाकर देश को आगे ले जा सकते है वही अपने संबोधन के आखिर में कार्तिकेय ने कहा कि उन्हें पावर के लिए किसी पद की लालसा नही और कहा कि मैं मानता हूं कि पॉवर व्यक्ति में होती है और यदि सबकी सेवा का मौका मिला तो जरूर करूंगा।  इधर, बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय ने कहा कि मुझे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने युवाओ के आयोजन के लिए कहा था तब मैंने सीएम से कहा था कि कार्यक्रम में कार्तिकेय को आना जरूरी होगा।