मुरैना में फिर कोरोना विस्फोट से हड़कंप, 46 नए पॉजिटिव केस

मुरैना| संजय दीक्षित| मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना (Corona) का कहर जारी है| वहीं प्रदेश के मुरैना जिले (Morena District) में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है| यहां लगातार कोरोना विस्फोट हो रहा है| शनिवार को सर्वाधिक 46 नए पॉजिटिव केस सामने आये हैं| अब जिले में कुल एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 170 पर पहुँच गया है। इससे पहले शुक्रवार को 18 और गुरूवार को 36 पॉजिटिव केस सामने आये थे|

जिले में कोरोना महामारी को लेकर आम आदमी काफी भयभीत हो गया है। कोरोना महामारी ने शहर से लेकर ग्रामीण अंचल तक अपने पांव पसार रखे हैं। यहां बता दें कि जिले में अब तक की सबसे बड़ी संख्या कोरोना महामारी के संक्रमित लोगों के सामने आई है। जिसको लेकर समूचे जिले में उथल-पुथल मची हुई है। प्रशासनिक व्यवस्थाएं इस बात के लिए जिम्मेदार हैं। लेकिन फिर भी कोई ठोस कदम नहीं उठाये जा रहे हैं। इस कारण यह संक्रमण और अधिक फैलता जा रहा है ।

बेकाबू स्थिति से प्रशासन में हड़कंप
जिले में अब तक आई रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 1 हफ्ते में लगभग संख्या 170 संक्रमित मरीजों की कोरोना पॉजिटव रिपोर्ट आयी है । जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा कोई कार्यवाही ठीक से नहीं कर पा रहा है। जिससे इस संक्रमण पर काबू पाया जा सके ।पुलिस विभाग के नए अधिकारी हाल ही में अभी मुरैना पहुंचे हैं। उन्होंने आज शहर में चप्पे चप्पे पर पुलिस की तैनाती कर दी । जिसके कारण आज सोशल डिस्टेंसिंग और बाजार में भी कुछ लोग नियम कानून के दायरे में दिखे| लेकिन जिला प्रशासन की टीम ने दुकानदारों पर कार्यवाही तो की, लेकिन संक्रमण रोकने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। अगर सर्वे करवाने के लिए वार्ड टू वार्ड प्रयास किया जाता तो कोरोना पर काबू पाया जा सकता था लेकिन जिले के जिम्मेदार अधिकारी इस मामले को लेकर अभी उदासीन है और करोना व्यापक रूप से अपने पांव पसारता जा रहा है।

तीन की मौत, 170 एक्टिव केस
कोरोना संक्रमण की वजह से एक पहले और आज ग्वालियर में दो लोगों की मौत हो चुकी हैं। आज तक कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 324 पर पहुँच गयी। जिसमे 152 मरीज स्वस्थ्य होकर घर चले गए। शुक्रवार को 18 और शनिवार को 46 मरीजों की रिपोर्ट आई हैं।अब जिले में कुल एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 170 पर पहुँच गया है। अब देखना है कि मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए प्रशासन क्या ठोस कदम उठाता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here