पुलिस की बड़ी कार्रवाई, लाखों का चोरी का माल और मिलावटी दूध बरामद

मुरैना, संजय दीक्षित। बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 72 लाख रुपए के चोरी के ट्रक का कबाड़ा, 5 लाख रुपए की एटीएम से चोरी की बैट्री और 4 लाख रुपए का मिलावटी दूध जब्त किया है। पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ हंसराज सिंह तथा नगर पुलिस अधीक्षक प्रियंका मिश्रा के दिशा निर्देशन में मिलावटी दूध का कारोबार करने वाले, चोरी, लूट, डकैती और चोरी की गाड़ियों को कबाड़े में काटने वाले आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया था। इसी निर्देशन में सिटी कोतवाली थाना प्रभारी रामवीर सैंथिया की टीम ने चोरी के ट्रकों को कबाड़े में काटने वाले, अवैध दूध का कारोबार करने वाले और एटीएम से बैटरी चुराने वाले चोरों को पकड़ने में सफलता हासिल की है।

सिटी कोतवाली थाने में कुछ दिन पूर्व फरियादी लाखन सिंह पुत्र कोक सिंह सिकरवार निवासी गोपाल पुरा ने ट्रक चोरी होने के संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिस पर थाना कोतवाली ने मामला पंजीबद्ध कर मामले की जांच शुरू कर दी। थाना प्रभारी रामवीर सैंथिया के द्वारा टीम गठित कर चोरों को पकड़ने के लिए अभियान शुरू किया गया। इस अभियान में मुखबिर की सूचना पर टीम के द्वारा त्वरित कार्रवाई कर आरोपी निवासी बितोली थाना नूराबाद हॉल न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी मुरैना को गिरफ्तार किया गया। आरोपी से पूछताछ की गई तो आरोपी के द्वारा बताया गया के 23 और 24 की दरमियानी रात को अपने पांच साथियों के साथ मिलकर ट्रक क्रमांक एमपी 06 एचसी 2304 चोरी किया गया था। जिसको अंबाह ले जाकर कबाड़े के गोदाम में दो अन्य साथियों के साथ मिलकर कटवा दिया था।आरोपी द्वारा अपने हिस्से में मिले सामान को थाना सिविल लाइन क्षेत्र के कबाड़ के गोदाम एबी रोड मुरैना से ट्रक के टायर, लकड़ी के पट्टे, ट्रक का लोहा अन्य सामान बेच दिया था ।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।