MP उपचुनाव 2020 : अजय सिंह का सिंधिया समर्थकों को लेकर दावा हुआ फेल!

AJAY SINGH

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। जनता के फैसले के बाद मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) सियासत की तस्वीर साफ हो गई है। 28 में से 19 सीटों परBJP ने जीत का परचम लहराकर प्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj Government) ने 126 के पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया है। 7 सीटों पर सिमटी कांग्रेस (Congress) के सारे वादे और दावे फेल हो गए है।इसके साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह (Ajay Singh) का वो दावा भी फेल हो गया है जिसमें उन्होंने ग्वालियर चंबल में सिंधिया समर्थकों के हारने की बात कही थी।

दरअसल, बीते दिनों कांग्रेस प्रत्याशियों (Congress candidate) के प्रचार के दौरान एक चुनावी सभा में अजय सिंह ने दावा करते हुए कहा था कि ग्वालियर- चम्बल (Gwalior-Chambal) की 16 सीटों मे भाजपा का खाता नहीं खुलेगा, सभी ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) समर्थक हारेंगे। इसके साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया था कि सिंधिया के साथ गद्दारी कर भाजपा में शामिल हुए सभी 16 विधायक जो चंबल क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं, यदि वे सभी नहीं हारे तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा। हालांकि बाद में उन्होंने सफाई दी थी कि चुनाव के दौरान कई तरह की बातें बोलनी पड़ती है, लेकिन जरूरी नहीं कि सबपर अमल किया जाए। कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए बहुत कुछ बोलना पड़ता है, लेकिन जरूरी नहीं वो पत्थर की लकीर हो।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)