बड़ा मलहरा उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी प्रद्युम्न सिंह की जीत, कांग्रेस को दी 17,567 मतों से शिकस्त

छतरपुर, संजय अवस्थी। गद्दार और बिकाऊ के नारे पर पूरे चुनाव को केन्द्रित करने वाली कांग्रेस बड़ामलहरा के चुनावी अखाड़े में चारों खाने चित्त हो गई। 3 महीने पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए और इस सीट से प्रत्याशी बने प्रद्युम्न सिंह लोधी को जनता ने सिर आंखों पर बैठा लिया। भाजपा और प्रद्युम्न सिंह लोधी के प्रति जनता के प्रेम का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब वे कांग्रेस से चुनाव लड़े थे तब उन पर बिकाऊ और गद्दार होने के आरोप नहीं थे फिर भी वे 2018 में 15 हजार वोट से चुनाव जीत पाए थे। इस बार तमाम आरोपों के बाद भी उन्हें जनता ने पिछली जीत से बड़ी विजय दिलाई। उन्होंने कांग्रेस की रामसिया भारती को 17,567 मतों से करारी शिकस्त दी।

मंत्री गोपाल भार्गव को बड़ामलहरा की सीट पर चुनाव प्रभारी बनाया गया था। पूर्व मंत्री और भाजपा के प्रदेश संगठन मंत्री हरिशंकर खटीक इस सीट पर चुनाव प्रबंधन देख रहे थे लेकिन उमा भारती ने जब एक सप्ताह तक इस क्षेत्र में डेरा डाला तो उन्होंने यह साबित कर दिया कि बड़ामलहरा उनका गृह क्षेत्र है और लोधी समाज के 40 हजार से अधिक मतदाता एक साथ धुव्रीकृत हो गए।


About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।