बीजेपी का सज्जन वर्मा पर हमला, कम्प्यूटर बाबा को बताया कपटी

कांग्रेस पर लगाया भाषायी अभद्रता का आरोप

इंदौर, आकाश धोलपुरे। उपचुनाव की हॉट और सबसे चर्चित सीट सांवेर को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग भी अब हॉट टॉक का रूप लेती जा रही है। इसी का परिणाम है कि सांवेर के सियासी रण में भाषा की मर्यादा बिखर रही है और इस बात की चर्चा आम जनता के बीच भी चल रही है।

दरअसल, सांवेर उपचुनाव के पहले साधु और शैतान, कागा और कोयल, चुन्नू और मुन्नू और फिर नन्नू व मुन्नू ने भाषायी मर्यादा पर सवाल खड़े कर दिए थे लेकिन असल में जिस दिन कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू की नामांकन सभा में पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने जिस तरह से बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव की दैहिक सरंचना, धार्मिक आस्था और रावण से तुलना की तब से ही इंदौर की सांवेर सीट पर राजनीति की गरमाहट चरम पर पहुंच गई है। यहां तक कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने शुक्रवार को सांवेर में सज्जन वर्मा को कमलनाथ का गुर्गा तक करार दिया।

इधर, सज्जन सिंह वर्मा द्वारा कैलाश विजयवर्गीय पर दिए गए विवादित बयान के बाद शनिवार को बीजेपी और भी आक्रामक नजर आई। बीजेपी नेताओं ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि कांग्रेस ने हिन्दू धर्म का अपमान किया है। गर्माते सियासी पारे के बीच वर्मा की बात का जवाब देते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता बाबू सिंह रघुवंशी ने कहा कि बाल बढ़ाना हिन्दू धर्म की संस्कृति है, भगवान राम ने भी अपने बाल बढ़े हुए थे, ऐसे में सज्जन वर्मा ने केश बढ़ाने को पाखंड कहकर हिन्दू धर्म का अपमान किया है। इतना ही नहीं, उन्होंने कांग्रेस की कमान कंप्यूटर बाबा के हाथ मे सौंपे जाने पर कहा कि वो कपटी बाबा है और कंप्यूटर बाबा पर उन्होंने तमाम आरोप भी लगाए।

इधर, बीजेपी नेता गोविंद मालू ने तो साफ शब्दों मे कहा कि कांग्रेस, भाजपा नेताओं की लोकप्रियता से घबराकर इस तरह के बयान दे रही है। उन्होंने कहा कि तंत्र मंत्र हमारी संस्कृति में है। बीजेपी नेता गोविंद मालू ने कांग्रेस नेताओ को चेतावनी दी और कहा कि अगर इस तरह की बयानबाजी नही रुकी तो हम कांग्रेस नेताओं के निजी जीवन और घोटालों का खुलासा कर उन्हें जेल तक भिजवाएंगे।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता उमेश शर्मा ने कहा कि सज्जन सिंह वर्मा और जीतू पटवारी ने मर्यादा का उल्लंघन किया है। जिस दिग्विजय को चुन्नू मुन्नू कहने पर सज्जन वर्मा का कलेजा धधक भभक रहा है उन्ही दिग्विजय को वर्मा ने माँ की गाली देवास में सार्वजनिक तौर पर दी थी जिसके साक्ष्य हमारे पास है। उमेश शर्मा ने कहा बाल बढ़ाना हमारी संस्कृति में शामिल है।वहीं उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कमलनाथ क्या मिस वर्ल्ड है और प्रेमचंद गुड्डू क्या मिस यूनिवर्स है। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि हम सज्जन वर्मा की बयानबाजी के खिलाफ डीआईजी से शिकायत दर्ज कराई है और चुनाव आयोग के पास भी शिकायत दर्ज करवाएंगे वही बयान के आधार पर उन प्रकरण भी दर्ज कराएंगे।

प्रदेश में उपचुनाव के एपिसेंटर सांवेर अभी तो नामांकन के बाद चुनावी राजनीति की शुरुआत भर है। दरअसल, राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा जोरों पर है कि सांवेर सीट पर जीतना न सिर्फ सिलावट के सम्मान की बात है बल्कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए भी और ये ही वजह है कि न तो कांग्रेस यहां बीजेपी को कोई मौक़ा देना चाहती है और ना ही बीजेपी इस प्रतिष्ठापूर्ण सीट पर कांग्रेस को किसी भी कीमत पर आगे नही बढ़ने देना चाहती है। लिहाजा, जुबानी जंग के रूप में ऐसे शब्द बाण छोड़े जा रहे है जो राजनीति की दिशा को बदलने के लिये काफी है। फिलहाल, मतदाता इन जुबानी जंग के बीच बस एक बात ही देख व सोच रहा है कि उसका वोट बहुत कीमती है जिसका उपयोग वो बेहद सोच समझकर करेगें इसलिये ये सीट कांटे की टक्कर वाली सीट है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here