उपचुनाव 2020: पुलिस की चैकिंग अभियान, जब्त किए 11 लाख 80 हजार रूपए

अल्ला बेली चौकी पर जब गाड़ी की तलाशी ली गई तो कुल 11 लाख 80 हजार रूपए की रकम पुलिस द्वारा बरामद किए गए।

उपचुनाव

मुरैना, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में उपचुनाव (by election) के मद्देनजर जहां एक तरफ पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है। वहीं दूसरी तरफ राजनीतिक दल द्वारा भी मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए कई तरह के हथकंडो का इस्तेमाल करना पड़ रहा है। राजनीति (Politics) के लगातार मतदाताओं को लुभाने में लगे हुए हैं। वही चेकिंग (checking) के दौरान एक बार फिर राजमार्गों (Highways) पर लाखों रुपए जब्त किए गए हैं।

दरअसल घटना मुरैना (Muraina) जिले की है। जहां एनएच3 (NH3) पर एसएसटी टीम (SST Team) ने एक संदीप चौहान की चेकिंग की। बता दे कि कार में 2 लोग सवार थे। जो इटावा (itawa) से ग्वालियर (gwalior) की तरफ जा रहे थे। वही अल्ला बेली चौकी पर जब गाड़ी की तलाशी ली गई तो कुल 11 लाख 80 हजार रूपए की रकम पुलिस द्वारा बरामद किए गए। वहीं पुलिस अधिकारी का कहना है की गाड़ी में  सवार युवक का नाम सुखेंद्र सिंह है। जब उनसे पूछा गया तो इस संबंध में कोई भी वैध कागजात वह दोनों पेश नहीं कर पाए। जिसकी वजह से रकम को ज़ब्त किया गया है।

Read More: उपचुनाव 2020 : BJP विधायकों ने ठोका दिग्विजय सिंह के खिलाफ मानहानि का केस

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुखेंद्र के अनुसार उनकी एक कंस्ट्रक्शन कंपनी है। जिसकी साइट पर काम के लिए लेबर अधिकारियों के लिए पैसा ले जाया जा रहा है। जिसके बाद अधिकारियों ने उन्हें कंस्ट्रक्शन कंपनी के संबंध में वैध दस्तावेज पेश करने को कहा। जब दोनों कोई वैध दस्तावेज पेश नहीं कर पाए तो इन रकम को एसएसटी टीम के द्वारा ज़ब्त कर लिया गया।

बता दे कि उपचुनाव के कारण चुनाव आयोग ने जिले में आगमन और निकासी के लिए एक रकम सीमा तय की है। जिसमें 50 हजार रुपए तक की रकम सीमा के अंदर लाया जा सकता है। उससे अधिक रकम होने पर उसके वैध दस्तावेज दिखाने होते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here