MP: उपचुनाव से पहले छतरपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, किए इतने रूपए जब्त

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक युवक से जब पूछताछ की गई तो उसने बताया कि यह कैश वह छतरपुर बैंक से निकाल कर आ रहा है। लेकिन बड़ामलहरा में उपचुनाव है।

छतरपुर, संजय अवस्थी। मध्य प्रदेश (Madhya pradesh) में 3 नवंबर को होने वाले विधानसभा उपचुनाव (Assembly by-election) से ऐन पहले छतरपुर पुलिस (chhatarpur police) ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में भगंवा थाना क्षेत्र में कारवाई करते हुए 26 लाख 50 हजार रुपए कैश (cash) जप्त किए। इस कैश के साथ एक युवक को भी हिरासत मे लिया गया है।

बड़ामलहरा सीट पर उपचुनाव की वजह से भगंवा थाना पुलिस घुवारा मे चैकिंग कर रही थी। तभी बस में चेकिंग के दौरान एक युवक बैग के साथ बैठा मिला। जब इस बैग की पुलिस ने तलाशी ली तो यह कैश बरामद हुआ है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक युवक से जब पूछताछ की गई तो उसने बताया कि यह कैश वह छतरपुर बैंक से निकाल कर आ रहा है। लेकिन बड़ामलहरा में उपचुनाव है।

Read More: MP उपचुनाव 2020: आज शाम थम जाएगा उपचुनाव के लिए प्रचार अभियान, जनसंपर्क में लगी पार्टिया

इसलिए पुलिस को ऐसी आशंका है कि कहीं यह रकम चुनाव में तो नहीं खर्च की जानी थी। डीएसपी पंकज मिश्रा ने बताया कि जांच के दौरान युवक के पास से इतनी बड़ी रकम बैग में मिली है। चुनाव को ध्यान में रखते हुए रकम जब्त कर ली गई है और युवक को जरूरी दस्तावेज उपलब्ध कराने का कहा गया है। साथ ही मामले की जानकारी आयकर विभाग को भी दे दी गई है।