कांग्रेस प्रत्याशी के भाई को पीटने का मामला, थाना प्रभारी सस्पेंड, एफआईआर दर्ज

थाना प्रभारी पर कांग्रेस प्रत्याशी के भाई के साथ बेरहमी से मारपीट का आरोप, कांग्रेस नेताओं ने किया था थाने का घेराव

एसपी

मुरैना, संजय दीक्षित| मुरैना (Morena) जिले की दिमनी विधानसभा (Dimani Assembly) से कांग्रेस प्रत्याशी रविन्द्र तोमर (Congress Candidate Ravidra Tomar) के भाई भूपेन्द्र सिंह तोमर से मारपीट मामले में थाना प्रभारी को सस्पेंड (Suspend) कर दिया गया है, वहीं मामले में एफआईआर दर्ज की गयी है| कांग्रेस नेता से मारपीट पर कांग्रेस नेताओं ने थाने का घेराव किया था|

दरअसल, सिहोनियां थाना प्रभारी पर आरोप है कि दिमनी से कांग्रेस प्रत्याशी रविंद्र भिड़ोसा के भाई को पीट-पीटकर उन्होंने लहुलुहान कर दिया। प्रत्याशी का भाई भूपेंद्र तोमर बुधवार की दोपहर एक बजे कार से अपने पैतृक गांव भिड़ौसा से बड़ागांव की तरफ आ रहा था। तभी थाना प्रभारी ने चेकिंग के नाम पर कार रोकी और उसे पीटते हुए थाने के अंदर ले गए। थाने में पुलिसकर्मियों ने युवक को इतना पीटा कि वह बुरी तरह से लहुलुहान हो गया। सूचना मिलते ही गुस्साए कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थकों और ग्रामीणों ने थाना का घेराव कर दिया। हंगामे की सूचना मिलते ही वरिष्ट अधिकारी मौके पर पहुंच गए और पीड़ित की ओर से थाना प्रभारी के खिलाफ मामला दर्ज कर सस्पेंड करने की मांग करने लगे। तभी वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में थाना प्रभारी के खिलाफ निलंबन की कार्यवाही करते हुए एफआईआर दर्ज की गयी।

समर्थकों ने घेरा थाना
बताया जा रहा है कि भूपेंद्र तोमर दोपहर एक बजे कार से बड़ागांव जा रहा था। तभी सिहोनियां थाने के सामने पुलिस चेकिंग कर रही थी। मौके पर थाना प्रभारी जितेंद्र शर्मा ने कार को रोका । तो किसी बात को लेकर कहा सुनी हो गयी और भूपेन्द्र की कनपटी पर चाटा मारते हुए गालियां देकर कॉलर पकड़कर अंदर ले गए। थाना प्रभारी व अन्य पुलिसकर्मियों ने युवक को लात-घूसों, डंडों से इतना पीटा कि उसका सिर फट गया और खून निकलने लगा। युवक की मारपीट की सूचना मिलते ही कांग्रेस प्रत्याशी रविंद्र भिड़ौसा अपने समर्थकों और ग्रामीणों के साथ सिहोनियां थाने पहुंचे। थाने के सामने भीड़ ने नारेबाजी करते हुए थाने का घेराव कर दिया।

एसपी ने थाना प्रभारी को किया सस्पेंड, एफआईआर दर्ज
सिहोनियां थाने पर हंगामे की सूचना मिलते ही एडिशनल एसपी हंसराज सिंह, डीएसपी हेडक्वार्टर मानवेंद्र सिंह पुलिस फोर्स लेकर सिहोनियां थाने पहुंचे। वहाँ कांग्रेस प्रत्याशी रविंद्र सिंह तोमर भिड़ौसा और ग्रामीणों को समझाा-बुझाकर मामले को शांत कराने का प्रयास किया लेकिन लोग कार्यवाही की जिद पर अड़े हुए थे। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी अनुराग सुजानिया ने थाना प्रभारी जितेंद्र शर्मा को सस्पेंड कर दिया है। वहीं पीड़ित भूपेंद्र तोमर की ओर से उनके खिलाफ सिहोनियां थाने में ही धारा 323, 294, 506, 34 आईपीसी के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

आरोप-भाजपा के इशारे पर काम कर रहे अफसर
कांग्रेस प्रत्याशी रविन्द्र सिंह तोमर ने कहा है कि उपचुनाव में पुलिस व प्रशासनिक अफसर भाजपा के इशारे पर काम कर रहे हैं। मैने सिहोनियां थाना प्रभारी की चुनाव आयोग में शिकायत की थी, जिससे बौखलाकर उन्होंने मेरे भाई पर जानलेवा हमला किया हैं। लेकिन हम इस तरह के हमलों से डरने वाले नहीं हैं।