सीएम शिवराज की सोनिया गांधी से मांग- तत्काल कार्रवाई कर कमलनाथ को सभी पदों से हटाएं

मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पूर्व सीएम कमलनाथ द्वारा की गई टिप्पणी पर संज्ञान लेने और उनके खिलाफ उचित कार्यवाही करने की मांग की है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) द्वारा मंत्री इमरती देवी (Imrati Devi) के लिए की गई अभद्र टिप्पणी मामले ने तूल पकड़ लिया है। भाजपा (B J P) ने मामले को लेकर कांग्रेस (Congress) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। वहीं अब यह पूरा मामला दिल्ली में कांग्रेस हाईकमान तक पहुंच गया है। मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को पत्र लिखकर पूर्व सीएम कमलनाथ द्वारा की गई टिप्पणी पर संज्ञान लेने और उनके खिलाफ उचित कार्यवाही करने की मांग की है। साथ ही उन्होंने सोनिया गांधी से भी मौन धारण कर कमलनाथ द्वारा दलित मंत्री के प्रति की गई टिप्पणी पर पूर्ण सहमति जताने का आग्रह किया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोनिया गांधी को लिखे पत्र में पूरे मामले का उल्लेख करते हुए कहा है कि देश भर की मीडिया द्वारा प्रदेश की मंत्री इमरती देवी पर कमलनाथ द्वारा की गई अभद्र टिप्पणी को प्रमुखता के साथ दिखाया जा रहा है। ऐसे में मुझे लगा था कि स्वयं एक महिला होने के नाते आप इस खबर का संज्ञान लेगी तथा संवैधानिक पद पर आसीन एक दलित महिला के अपमान का प्रतिकार करते हुए अपनी पार्टी के नेता की टिप्पण की निंदा करते हुए उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाई करेंगी लेकिन आपने अब तक ऐसा नहीं किया। उन्होंने यह भी कहा कि कल आपने अपने महासचिवों के साथ बैठक कर महिलाओं के सम्मान पर चर्चा की, लेकिन आपने पूर्व सीएम कमलनाथ द्वारा की गई टिप्पणी पर संज्ञान लेने की भी जरुरत नहीं समझी।

कमलनाथ पर कार्यवाई कर सभी पदों से हटाए
सीएम शिवराज ने पत्र में सोनिया गांधी से कमलनाथ के खिलाफ तत्काल कार्यवाई करते हुए उन्हें सभी पदों से मुक्त करने की मांग की है। उन्होंने आग्रह करते हुए कहा है कि एक दलित महिला मंत्री के प्रति अभद्र व अशोभनीय टिप्पणी करने तथा उसे जायज ठहराने का बेशर्मी भरा कृत्य करने वाले आपकी पार्टी के पूर्व सीएम कमलनाथ के खिलाफ तत्काल कार्यवाई करते हुए उन्हें पार्टी के सभी पदों से हटाते हुए उनकी कड़ी निंदा की कार्यवाई करें ताकि महिलाओं का अपमान करने वाले आपकी पार्टी के नेताओं को सबक मिले।

ऐसा बयान पूरी राजनीति को कलंकित करता है
सीएम शिवराज ने अपने पत्र के साथ सोनिया गांधी को न्यूज क्लिप्स, कतरनें व ट्वीट की प्रतियां साथ संलग्र करके भेजी है और कहा है कि कमलनाथ की अपनी अशोभनीय व निंदनीय टिप्पणी को यह सही ठहरा रहे हैं। जबकि उनकी टिप्पणी को देश की सारी मीडिया ने समवेत रुप से कमलनाथ द्वारा इमरती देवी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी माना है। स्वयं मंत्री इमरती देवी ने मीडिया के समक्ष रोते हुए अपनी व्यथा का इजहार किया है, जिसे देखकर किसी का भी दिल पसीज जाएगा। उन्होंने कहा कि चुनाव आते जाते रहते है लेकिन किसी दलित महिला का इस तरह अपमान आपकी पूरी राजनीति को कलंकित करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here