सीएम शिवराज सिंह का कांग्रेस पर तंज, कहा नारियल नहीं तो क्या शैंपेन की बोतल लेकर घूमूंगा

मुरैना में सीएम शिवराज सिंह ( cm shivraj singh ) ने कांग्रेस (congress) पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस के शिवराज तो नारियल लेकर घूमते‌ है वाले तंज पर सीएम शिवराज सिंह ( cm shivraj singh ) ने पलटवार करते हुए कहा कि नारियल (coconut) नहीं तो क्या शैंपेन की बोतल (Sampian bottle) लेकर घूमूंगा।

cm shivraj singh chouhan slams congress

मुरैना, संजय दीक्षित। सुमावली विधानसभा के बागचीनी कस्बे में मण्डल कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में सीएम शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh) ने मुख्य अतिथि के रूप में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आपसे वादा करता हूं की आज आपने जो पगड़ी और सम्मान मुझे दिया है। इसे में कभी नही भूलूंगा ।इसकी शान हमेशा बरकरार रखूंगा ।जनता के लिए ही मेरी जिंदगी है।आपकी बात को कभी गिरने नहीं दूंगा। इसलिए आप सभी लोग संकल्प (oath) लें कि 12 तारीख से लेकर 3 तारीख तक काम बंद करके भाजपा के प्रचार प्रसार के लिए घर से निकलकर खड़े हो जाएं और पांचों सीटों पर भाजपा को विजय बनाएं।

सीएम शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh) ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Former Chief Minister Kamal Nath) पर तंज कसते हुए कहा कि कमलनाथ (kamalnath) और दिग्विजय सिंह (digvijaya singh) ने वल्लभ भवन (vallabh bhawan) को दलालों का अड्डा बना दिया था। वहां बगैर पैसे के कोई काम नहीं होता था। इतना ही नहीं उन्होंने तो जनता के जनादेश को ही बेच दिया था। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विकास के नाम पर कांग्रेस पीछे रही, किसानों का 10 दिन का कर्जा माफ करने का वायदा किया, लेकिन पूरा नहीं कर पाए। 5 महीने की भाजपा सरकार ने जनता के सामने आंकड़ा रखा।

ये भी पढ़े- MP by-election 2020 : कांग्रेस प्रत्याशी के बिगड़े बोल, बीजेपी उम्मीदवार की राक्षस से की तुलना!

उन्होंने कहा कि मैने अब तक किसानों कि योजनाओं में 23,498 करोड रुपए डाल दिए हैं। कुछ का कार्य जारी है। हर किसान को 10,000 रु मिलेगा। छल कपट करने वालों के क्या हश्र होते हैं, वो कांग्रेस का हाल सबके सामने है। उन्होंने अपनी और तमाम योजनाओं का भी उल्लेख किया। संबल योजना और कन्यादान योजना,तीर्थदर्शन योजना, लेपटोप योजना सहित इन सभी योजनाओं को कांग्रेस ने बंद कर दिया था, तो मैंने फिर से चालू कर दिया है।

इसके अलावा ओबीसी को 27% आरक्षण (27% reservation to OBC) देने की बात करते हुए‌ सीएम शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh) ने सामान्य वर्ग को भी आरक्षण देने की बात रखी तथा निर्धन आयोग बनाने का भी उल्लेख किया। हर घर को नल जल योजना से जोड़ने की बात भी कही ।उन्होंने कहा कि मुरैना की जनता (public of morena) ने जो मांगा मैंने दिया और सबसे बड़ी योजना प्रोग्रेस वे (progess way) की दी जो अटल जी के नाम पर बनेगी। उसमें उद्योगपति भी आएंगे और उद्योग स्थापित होंगे, जिसमें स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलेगा।

कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि जब मैं जनता के सामने घुटने टेक कर प्रणाम करता हूं तो कांग्रेसी लोगों को मिर्ची लग जाती है। वह कहते है कि शिवराज ने घुटने टेक दिये हैं। मैंने कहा कि तुम्हारे संस्कार में ये हैं ही नहीं, मैं तो जनता को भगवान मानता हूँ।

मध्यप्रदेश मेरा मंदिर और जनता मेरी भगवान है, जिसका पुजारी शिवराज सिंह चौहान हैं। हर बात पर कांग्रेसी परेशान हैं। कांग्रेसी कहते‌ है कि शिवराज तो नारियल लेकर घूमते‌ है , मैंने भी कहा कि नारियल नहीं तो क्या शैंपेन की बोतल लेकर घूमूंगा। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर जनता से संकल्प लिया कि एदल सिंह को जिताओगे तो ही मामा स्थाई सरकार चलाते रहेंगे। शिवराज सिंह की सरकार (shivraj singh government) चाहिए तो आपके एदल सिंह कंसाना नहीं बल्कि पांचों विधानसभा क्षेत्र में भाजपा को जीताना है। इस कार्यक्रम में कई लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here